logo-image

IPL History: MS Dhoni की CSK को हराकर रोहित शर्मा की MI ने साल 2013 में जीता था पहला खिताब

आईपीएल 2013 का फाइनल मुकाबला 26 मई, 2013 को कोलकाता के Eden Gardens में खेला गया था. साल 2013 में खेले गए IPL के 6ठें सीजन में रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस ने महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपरकिंग्स को 23 रनों से हराकर पहली बार खिताब जीता था.

Updated on: 14 Mar 2020, 02:41 PM

नई दिल्ली:

IPL यानि इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन की शुरुआत होने में अब कुछ ही दिनों का समय बच गया है. ऐसे में दुनिया के सबसे लोकप्रिय क्रिकेट लीग IPL में हिस्सा लेने वाली सभी टीमों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. 29 मार्च से शुरू हो रहे IPL 2020 का पहला मैच मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस और रनर-अप चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. IPL 2019 के फाइनल मुकाबले में रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस ने महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपरकिंग्स को हराकर चौथी बार खिताब अपने नाम किया था. आज हम यहां IPL के 6ठें सीजन की कुछ खास बातें बताने जा रहे हैं, जो साल 2013 में खेला गया था.

ये भी पढ़ें- ISL 6: फाइनल मुकाबले में एटीके और चेन्नइयन एफसी में होगी भिड़ंत

26 मई, 2013 को खेला गया था फाइनल मुकाबला
आईपीएल 2013 का फाइनल मुकाबला 26 मई, 2013 को कोलकाता के Eden Gardens में खेला गया था. साल 2013 में खेले गए IPL के 6ठें सीजन में रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस ने महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपरकिंग्स को 23 रनों से हराकर पहली बार खिताब जीता था. चेन्नई सुपरकिंग्स जहां पहले क्वालिफायर मुकाबले में मुंबई इंडियंस को हराकर फाइनल में पहुंची थी तो वहीं दूसरे क्वालिफायर में मुंबई इंडियंस ने राजस्थान रॉयल्स को हराकर IPL के 6ठें सीजन के फाइनल में जगह बनाई थी.

ये भी पढ़ें- कोरोनावायरस: तेजी से बढ़ रहे खतरे को देखते हुए बहरीन और वियतनाम ग्रां प्री रद्द

चेन्नई के खिलाड़ियों ने जीता था Orange और Purple Cap
IPL के 6ठें सीजन में चेन्नई सुपरकिंग्स के ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज माइकल हसी ने इस सीजन का Orange Cap जीता था. हसी ने IPL के 6ठें सीजन की 17 पारियों में 733 रन बनाकर Orange Cap की दौड़ में सबसे ऊपर रहे थे और Orange Cap पर कब्जा जमाया था. वहीं दूसरी ओर चेन्नई सुपरकिंग्स के ही ड्वेन ब्रावो ने Purple Cap जीता था. वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज ब्रावो ने 18 पारियों में 32 विकेट लेकर Purple Cap की जंग में पहला स्थान हासिल किया था. हालांकि, चेन्नई के ये दोनों खिलाड़ी ही अपनी टीम को आईपीएल 13 का खिताब जिता पाने में सफल नहीं हो सके थे.