logo-image

IPL फ्रेंचाइजियों ने खिलाड़ियों के लिए बनाया whatsapp group, जानिए इसमें क्‍या है खास

कोरोनावायरस के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन का भविष्य अधर में लटका है. ऐसी स्थिति में खिलाड़ी अपनी फ्रेंचाइजियों से आगे की राह जानने पर निर्भर हैं और इसी कारण टीमों ने खिलाड़ियों से संपर्क बनाए रखने के लिए व्हॉट्सएप ग्रुप बनाए हैं.

Updated on: 01 Apr 2020, 03:39 PM

New Delhi:

कोरोनावायरस के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन का भविष्य अधर में लटका है. ऐसी स्थिति में खिलाड़ी अपनी फ्रेंचाइजियों से आगे की राह जानने पर निर्भर हैं और इसी कारण टीमों ने खिलाड़ियों से संपर्क बनाए रखने के लिए व्हॉट्सएप ग्रुप बनाए हैं. एक फ्रेंचाइजी के अधिकारी ने आईएएनएस से कहा कि खिलाड़ी स्थिति को लेकर कई तरह के सवाल पूछ रहे हैं और इसी कारण प्रबंधन को लगा कि व्हॉटसग्रुप बनाना सही होगा जिसमें खिलाड़ी और अधिकारी आपस में बात कर सकेंगे.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : उफ! युवराज तुमने ये क्‍या किया, शाहिद अफरीदी को लेकर....

अधिकारी ने कहा, खिलाड़ियों के लिए मैदान पर जाना और खेलना यही काफी मायने रखता है. आलोचक पैसे के बारे में बात कर सकते हैं, लेकिन क्रिकेटरों के लिए घरों में बैठना और यह पक्का न होना कि वह मैदान पर कब लौटेंगे यह काफी मुश्किल होता है, साथ ही यह भी कि आईपीएल इस साल होगा या नहीं. मीडिया में कई तरह की बातें चल रही हैं और इसलिए यह फैसला लिया गया कि एक व्हॉट्सएप ग्रुप बनाया जाए और उनके सभी सवालों का जवाब दिया जाए. एक और फ्रेंचाइजी के अधिकारी ने कहा कि कुछ ऐसे युवा हैं जो पहली बार आईपीएल खेल रहे हैं वह लगातार स्थिति को जानने को लेकर लालायित रहते हैं. ऐसे में ग्रुप बनाना सबसे सही है.

यह भी पढ़ें ः युवराज सिंह ने एमएस धोनी पर साधा निशाना, सौरव गांगुली और विराट कोहली के बारे में क्‍या बोले

अधिकारी ने कहा, बाहर की बातों को सुनना और आधी जानकारी हासिल करने से अच्छा है कि उन्हें सही स्थिति का पता चले. हाल ही में एक युवा खिलाड़ी ने पूछा था कि आईपीएल इस साल नहीं होगा ये रिपोर्ट सही है या नहीं. इसलिए एक ऐसा ग्रुप होना सही है कि जिसमें प्रबंधन भी है. आईपीएल की शुरुआत 29 मार्च से होनी थी लेकिन कोरनावायरस के कारण इसे 15 अप्रैल तक टाल दिया गया है. इस समय भारत में लॉकडाउन की स्थिति है और मौजूदा हालात को लेकर आईपीएल की संभावनाएं बहुत कम दिख रही हैं और इसलिए बीसीसीआई अब अक्टूबर-नवंबर के महीने में इसे आयोजित कराने पर सोच रही है. बीसीसीआई के एक अधिकारी ने आईएएनएस से कहा कि बोर्ड इस पर सोच रहा है लेकिन इसके लिए जरूरी है कि आईसीसी टी-20 विश्व कप स्थगित कर दिया जाए.