logo-image

CSK vs KKR : टॉस जीतकर चेन्नई सुपर किंग्स ने चुनी गेंदबाजी, ऐसी है दोनों टीमों की प्लेइंग-XI

CSK vs KKR Toss Update : टॉस जीतकर चेन्नई ने चुनी गेंदबाजी, ऐसी है दोनों टीमों की प्लेइंग-XI

Updated on: 08 Apr 2024, 07:03 PM

नई दिल्ली:

CSK vs KKR Toss Update : इंडियन प्रीमियर लीग का 22वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाना है. चिदंबरम स्टेडियम में जब दोनों टीमों के कप्तान टॉस के लिए मैदान पर उतरे, तो चेन्नई के कैप्टन ऋतुराज गायकवाड़ ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया. नतीजन, केकेआर की टीम पहले बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरेगी. आइए आपको चेन्नई की प्लेइंग इलेवन में हुए बदलाव के बारे में बताते हैं...

CSK ने बदली प्लेइंग-इलेवन

लगातार 2 मैच हारने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स ने प्लेइंग इलेवन में बदलाव किया है. कैप्टन ऋतुराज गायकवाड़ ने टॉस के दौरान बताया कि मथीशा पथिराना चयन के लिए उपलब्ध नहीं हैं. मुस्तफिजुर रहमान की वापसी हो गई है. वहीं, दीपक चाहर निगल्स के चलते प्लेइंग इलेवन से बाहर हैं. शार्दुल ठाकुर और समीर रिजवी की वापसी हुई है. वहीं, केकेआर के कैप्टन श्रेयस अय्यर ने विनिंग कॉम्बिनेशन के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं की है और सेम प्लेइंग इलेवन के साथ उतरे हैं. 

ऐसी हैं दोनों टीमों की प्लेइंग-11

कोलकाता नाइट राइडर्स (प्लेइंग इलेवन): फिलिप साल्ट (विकेटकीपर), सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), अंगकृष रघुवंशी, आंद्रे रसेल, रिंकू सिंह, रमनदीप सिंह, मिशेल स्टार्क, वैभव अरोड़ा, वरुण चक्रवर्ती.

चेन्नई सुपर किंग्स (प्लेइंग इलेवन): रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), रचिन रवींद्र, अजिंक्य रहाणे, डेरिल मिशेल, समीर रिजवी, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (डब्ल्यू), शार्दुल ठाकुर, मुस्तफिजुर रहमान, तुषार देशपांडे, महेश थीक्षाना.

कोलकाता नाइट राइडर्स के सबस्टिट्यूट प्लेयर्स : सुयश शर्मा, अनुकूल रॉय, मनीष पांडे, रहमानुल्लाह गुरबाज़, साकिब हुसैन.

चेन्नई सुपर किंग्स के सबस्टिट्यूट प्लेयर्स : शिवम दुबे, मोइन अली, शेख रशीद, मिशेल सैंटने, निशांत सिंधु.

हेड टू हेड 

आईपीएल इतिहास में चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच 29 मैच खेले जा चुके हैं. जिसमें 18 मुकाबले चेन्नई ने जीते हैं और 10 मैचों में केकेआर ने जीत दर्ज की है. जबकि 1 मैच बिना रिजल्ट रहा है. भले ही हेड टू हेड पूरी तरह से सीएसके के पक्ष में हो, लेकिन केकेआर को हल्के में नहीं लिया जा सकता. ये टीम आईपीएल 2024 में कमाल के फॉर्म में है और लगातार 4 मैच जीत चुकी है.

ये भी पढ़ें : CSK vs GT Dream11 Team : चेन्नई और कोलकाता के मैच में ऐसे बना सकते हैं आप अपनी ड्रीम11 टीम, इन्हें चुने कप्तान