logo-image

IPL 2022 : आईपीएल का जुड़ाव रहा इन विवादों से, कहीं थप्पड़ तो कहीं रोक-टोक!

IPL 2022 : इन सभी के बावजूद आईपीएल के फैंस कम नहीं हुए बल्कि आईपीएल ने और शोहरत कमाई है. उम्मीद करते हैं भारत की यह क्रिकेट लीग विश्व में ऐसे ही राज करती रहेगी. 

Updated on: 28 Mar 2022, 10:06 PM

नई दिल्ली :

IPL 2022 : आईपीएल 2022 की शुरुआत शानदार रही है. चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स (CSKvsKKR) के बीच पहला मुकाबला खेला गया. जिसमें कोलकाता की टीम ने बाजी मार ली. आईपीएल लीग विश्व की सबसे पसंदीदा लीग है. जब से शुरू हुई है यानी 2008 से सभी की चहेती बनी हुई है. आज हम आपको बताते हैं इस लीग का विवादों से भी नाता रहा है. 2008 में आपको याद होगा हरभजन सिंह और श्रीसंत के बीच में झगड़ा हुआ जिसमें हरभजन सिंह ने श्रीसंत को थप्पड़ लगा दिया. यह विवाद इतना बड़ा बन गया था कि हरभजन सिंह को कुछ मैचों से बैन भी किया गया था.

दूसरा विवाह जुड़ा है शाहरुख खान से शाहरुख खान कोलकाता नाइट राइडर्स के मालिक हैं और एक बार इन्हें वानखेड़े स्टेडियम में जाने से ही रोक दिया गया था यानी इन पर पाबंदी लगा दी गई थी कि शाहरुख खान स्टेडियम में एंट्री नहीं कर सकते थे.

इसके बाद विवाद जुड़ा मैच फिक्सिंग से. राजस्थान रॉयल्स के तीन खिलाड़ी मैच फिक्सिंग में पाए गए. दिल्ली पुलिस ने इसका खुलासा किया और यह बात आगे बढ़ते-बढ़ते चेन्नई सुपर किंग्स तक पहुंच गई जिसमें चेन्नई सुपरकिंग्स 2 साल का बैन भी लगा.

यह वह कुछ विवाद है जो आईपीएल के इस चकाचौंध को कम किया है. हालांकि इन सभी के बावजूद आईपीएल के फैंस कम नहीं हुए बल्कि आईपीएल ने और शोहरत कमाई है. उम्मीद करते हैं भारत की यह क्रिकेट लीग विश्व में ऐसे ही राज करती रहेगी.