logo-image

IPL Cancel! तो नहीं होगा आईपीएल, अगले साल नीलामी भी नहीं

आईपीएल को लेकर अब एक और बड़ अपडेट सामने आ रहा है. पता चल रहा है कि आईपीएल अब इस साल नहीं होगा, इसे मान लिया जाना चाहिए. हालांकि बीसीसीआई की ओर से इसको लेकर अभी तक साफ तौर पर कुछ नहीं कहा गया है.

Updated on: 30 Mar 2020, 10:47 AM

New Delhi:

आईपीएल (IPL) को लेकर अब एक और बड़ अपडेट सामने आ रहा है. पता चल रहा है कि आईपीएल अब इस साल नहीं होगा, इसे मान लिया जाना चाहिए. हालांकि बीसीसीआई की ओर से इसको लेकर अभी तक साफ तौर पर कुछ नहीं कहा गया है, लेकिन किसी भी दिन इसका ऐलान कर दिया जाएगा. यानी जब से आईपीएल शुरू हुआ है, तब से लेकर अब तक के इतिहास में यह पहली बार है, जब आईपीएल नहीं होगा. एक बार तो आईपीएल दक्षिण अफ्रीका तक में कराया गया था, लेकिन इस बार जिस वजह से आईपीएल रद करना पड़ सकता है, वह केवल भारत की नहीं है, बल्कि यह समस्या पूरी दुनिया की है, इसलिए रास्ता भी कोई नहीं है. 

यह भी पढ़ें : टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने कोरोना वायरस को लेकर कही बड़ी बात

आईपीएल का इस साल का 13वां सीजन 29 मार्च से खेला जाना था, लेकिन उसे पहले तो 15 अप्रैल तक के लिए टाला गया और अब यह स्थिति बन रही है कि उसे कैंसिल ही कर देना पड़ेगा. हालांकि बीसीसीआई या फिर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली की ओर से अब तक कुछ भी साफ तौर पर नहीं कहा गया है.

यह भी पढ़ें : MS Dhoni बने इस IPL टीम के कप्तान, एबी डिविलियर्स को नहीं मिली जगह

अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस ने आईपीएल के एक अधिकारी के हवाले से खबर प्रकाशित की है कि इस साल आईपीएल होने की संभावना बहुत ही कम है. यानी इसे करीब करीब रद ही मान लिया जाना चहिए. आईपीएल अधिकारी ने इंडियन एक्सप्रेस से कहा है कि फिलहाल सोशल डिस्टेंसिंग पर जोर दिया जा रहा है, ऐसे में कैसे संभव है कि आईपीएल के मैच हो पाएं. स्टेडियम में मैच खेलते और दर्शकों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग कैसे हो पाएगी.

यह भी पढ़ें : वसीम जाफर का बड़ा खुलासा- बोले- सिर्फ 30 लाख रुपये से रांची में ये करना चाहते थे MS धोनी

इसके साथ ही एक और खास बात सामने आई है कि इस साल के आईपीएल यानी आईपीएल 2020 के लिए तो ऑक्शन हो चुका था, साथ ही अगले साल यानी 2021 में मेगा ऑक्शन होना था, लेकिन अब शायद अगले साल मेगा ऑक्शन नहीं होगा. यानी बिना किसी बहुत बड़े बदलाव के आईपीएल का अगला यान 13वां सीजन अगले साल होगा.