News Nation Logo
Banner

IPL Breaking News : IPL 2022 में खेलेंगी दस टीमें, BCCI AGM में बड़ा फैसला 

बीसीसीआई एजीएम से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है. पता चला है कि बीसीसीआई ने आईपीएल में दस टीमों को शामिल करने के फैसले को हरी झंडी दे दी है. लेकिन दस टीमें आईपीएल 2022 से शामिल होंगी.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 24 Dec 2020, 06:33:50 PM
ipl2020 2021

ipl2020 2021 (Photo Credit: File)

नई दिल्ली :

बीसीसीआई एजीएम से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है. पता चला है कि बीसीसीआई ने आईपीएल में दस टीमों को शामिल करने के फैसले को हरी झंडी दे दी है. लेकिन दस टीमें आईपीएल 2022 से शामिल होंगी. यानी आईपीएल 2021 में आठ ही टीमें खेलती हुई नजर आएंगी. इस तरह से आईपीएल 2022 में क्रिकेट का रोमांच और भी बढ़ता हुआ नजर आएगा. हालांकि इस तरह की संभावना पहले से ही जताई जा रही थी कि आईपीएल 2022 में दस टीमें हो सकती हैं. पहले तो अगले साल यानी आईपीएल 2021 में ही टीमों को शामिल करने की बात थी, लेकिन अगले साल के आईपीएल में अब ज्यादा वक्त नहीं बचा है, इसलिए इसे साल 2022 के लिए टाल दिया गया है. 

हालांकि अभी ये पता नहीं चल सका है कि जो दो नई टीमें शामिल होंगी वे कहां की होगी. हालांकि अहमदाबाद का दावा सबसे मजबूत माना जा रहा है. वहीं लखनऊ, कानपुर और पुणे की टीम भी शामिल होने की बात सामने आई है. बताया जा रहा है कि अडानी गु्रप और संजीव गोयन्का ग्रुप टीमों को लेने के लिए सबसे बड़ा दावेदार है. इसके साथ ही अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) से कुछ स्पष्टीकरण के बाद बीसीसीआई क्रिकेट को 2028 ओलंपिक में शामिल करने की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की कवायद का समर्थन करेगा, ये खबर भी बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से निकलकर सामने आ रही है.

बीसीसीआई की एजीएम में ये भी फैसला किया गया कि सभी पुरुष और महिला प्रथम श्रेणी खिलाड़ियों को कोविड-19 महामारी के कारण संशोधित घरेलू सीजन को देखते हुए मुआवजा दिया जाएगा. बीसीसीआई कई महीनों के विलंब के बाद जनवरी में सैयद मुश्ताक अली टी20 चैंपियनशिप के साथ घरेलू सत्र शुरू करने की योजना बना रहा है. अन्य फैसलों में कांग्रेस के अनुभवी नेता राजीव शुक्ला को उत्तराखंड के माहिम वर्मा की जगह औपचारिक रूप से बोर्ड का उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया. यह भी पता चला है कि आम सभा ने आईसीसी बोर्ड में सौरव गांगुली के निदेशक के रूप में बकरार रहने के पख में फैसला किया है. सचिव जय शाह वैकल्पिक निदेशक और वैश्विक संस्था की मुख्य कार्यकारियों की समिति में भारत के प्रतिनिधि होंगे.

(input Bhasha)

 

First Published : 24 Dec 2020, 04:08:23 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.