logo-image

IPL Auctions 2020 : 11 करोड़ के इस खिलाड़ी को किंग्स इलेवन पंजाब ने बनाया अपना कप्तान

आईपीएल (ipl auctions 2020) की नीलामी के बीच टीमें अपने कप्‍तानों का भी ऐलान करती चल रही हैं. सबसे पहले कोलकाता नाईट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) ने दिनेश कार्तिक (Dinesh Kartik) को अपना कप्‍तान बनाया था

Updated on: 19 Dec 2019, 08:33 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल (ipl auctions 2020) की नीलामी के बीच टीमें अपने कप्‍तानों का भी ऐलान करती चल रही हैं. सबसे पहले कोलकाता नाईट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) ने दिनेश कार्तिक (Dinesh Kartik) को अपना कप्‍तान बनाया था, उसके बाद अब किंग्‍स इलेवन पंजाब (Kings xi punjab) ने भी अपने कप्‍तान का ऐलान कर दिया है. भारतीय सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) को गुरुवार को किंग्स इलेवन पंजाब ने इंडियन प्रीमियर लीग के 2020 सत्र के लिए कप्तान नियुक्त किया है. किंग्स इलेवन के सह मालिक नेस वाडिया ने पीटीआई से कहा, हम आगामी सत्र के लिए लोकेश राहुल को कप्तान नियुक्त करके खुश हैं. उन्हें पिछले साल कुछ मुश्किलों से गुजरना पड़ा लेकिन अब उन्होंने शानदार वापसी की. उन्होंने अपने आलोचकों को करारा जवाब दिया है. वह हमारी सर्वसम्मत पसंद थे. 

यह भी पढ़ें ः IPL Auction : इन बड़े खिलाड़ियों को नहीं मिला कोई खरीदार, यहां देखें लिस्‍ट

केएल राहुल को किंग्स इलेवन ने 2018 के सत्र में 11 करोड़ रुपये की मोटी धनराशि में खरीदा था. किंग्स इलेवन ने अपने पूर्व कप्तान रविचंद्रन अश्विन को पिछले महीने ‘ट्रेडिंग विंडो’ के तहत दिल्ली कैपिटल्स को सौंपा था जिसके बाद राहुल को कप्तान बनाए जाने की संभावना बन गई थी. कर्नाटक के बल्लेबाज राहुल को इस साल आस्ट्रेलियाई दौरे में लचर प्रदर्शन के बाद टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया था. लगभग इसी समय वह एक टीवी कार्यक्रम के दौरान महिलाओं को लेकर अपमानजनक टिप्पणी करने के कारण हार्दिक पंड्या के साथ विवादों में फंस गए थे. यह 27 वर्षीय बल्लेबाज अभी भारत की वनडे और टी20 टीमों का नियमित सदस्य है. उन्होंने बुधवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में 102 रन की मैच विजेता पारी खेली थी.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : ब्रेंडन मैकुलम ने भरी हूंकार, बताया आईपीएल में कौन सी टीम है सबसे मजबूत

इस बीच खबर यह भी है कि मुंबई के 17 साल के युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल कभी अपना गुजारा करने के लिए पानी पूरी बेचते थे, लेकिन गुरुवार का दिन उनके लिए बड़ी खुशी लेकर आया जब राजस्थान रायल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग के खिलाड़ियों की नीलामी में उनके लिए 2.40 करोड़ रुपये की बोली लगाई. जायसवाल जब उत्तर प्रदेश से मुंबई गए थे, तब उनकी उम्र महज 11 साल थी और उन्हें टेंट में रहना पड़ता था. यही से उन्होंने क्रिकेटर बनने के सपने को साकार किया. जायसवाल दक्षिण अफ्रीका में जनवरी-फरवरी में खेले जाने वाले अंडर-19 विश्व कप के लिए चुनी गई भारतीय टीम का हिस्सा है. उन्होंने नीलामी में टीम के कप्तान प्रियम गर्ग (1.90 करोड़, सनराइजर्स हैदराबाद) को पीछे छोड़ दिया. उन्होंने कहा, मैं काफी खुश हूं. मेरे लिए यह सीखने का काफी अच्छा मौका होता. मेरे लिये अपना नाम बनाने का मंच है. वह इस साल विजय हजारे ट्राफी में 154 गेंद में 17 चौके और 12 छक्के जड़ित 203 रन की पारी खेलकर लिस्ट ए क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने वाले सबसे युवा बल्लेबाज बने थे. उन्होंने सत्र में तीन शतक की मदद से 564 रन बनाये जहां उनका औसत 112.80 का था.