logo-image

IPL से पहले विराट कोहली को तगड़ा झटका, रिलीज किए गए खिलाड़ी ने लगाए पांच छक्के

आईपीएल का ऑक्शन 18 फरवरी को होने वाला है जिसके लिए तैयारियां पूरी हो चुकी है.

Updated on: 16 Feb 2021, 04:47 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल का ऑक्शन 18 फरवरी को होने वाला है जिसके लिए तैयारियां पूरी हो चुकी है. चेन्नई में इस बार ऑक्शन होने वाला है और भारत और इंग्लैंड का टेस्ट मैच चेन्नई में खत्म हो गया है और अब ऑक्शन पर विराट कोहली की निगाहें टिकी है क्योंकि आरीबी ने इस बार कई सारे खिलाड़ियों को बाहर किया था लेकिन एक रिलीज किए गए खिलाड़ी ने भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अपनी बल्लेबाजी का लोहा मनवाया. ये बल्लेबाज कोई और नहीं बल्कि मोइन अली जिनको विराट कोहली की आरसीबी से रिलीज कर चुकी है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 में ग्‍लैन मैक्‍सवेल इस टीम के लिए खेलना चाहते हैं, लिया विराट कोहली का नाम 

दरअसल, इंग्लैंड और भारत का टेस्ट मैच चेन्नई में चल रहा था जिसमें इंग्लिश ऑलराउंडर जो पहले आरसीबी का हिस्सा थे उन्होंने ताबड़तोड़ पारी खेल आरसीबी के कप्तान विराट कोहली को सोचने पर मजबूर कर दिया कि उन्हें रिलीज कर कहीं उन्होंने गलती तो नहीं कर दी है. मोइन अली ने चेन्नई टेस्ट मैच के चौथे 18 गेंदों पर 43 रनों की पारी खेली जिसमें उन्होंने पांच छक्के और तीन चौके जड़ दिए और उनका स्ट्राइक रेट 238 का रहा. अब मोइन अली ने आईपीएल ऑक्शन से पहले अपनी दावेदारी पेश कर दी है. मोइन अली का बेस प्राइज 2 करोड़ रुपये रखा गया है.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Auction से पहले KXIP का नाम बदला, जानिए  क्‍या है टीम का नया नाम 

आरसीबी ने क्रिस मॉरिस, एरॉन फिंच, मोइन अली, इसुरु उदाना, डेल स्टेन, शिवम दूबे, उमेश यादव, पवन नेगी, गुरकीरत मान, पार्थिव पटेल खिलाडि़यों को रिलीज किया है जबकि उनकी टीम में अब विराट कोहली (कप्तान) एबी डिविलियर्स, देवदत्त पडिक्कल, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, जोशु फिलिप, पावन देशपांडे, शाहबाज अहमद, एडम जैम्पा, केन रिचर्डसन, डैनियल सेम्स और हर्षल पटेल शामिल है. आसीबी के पास 35.70 करोड़ रुपये है और उसमें वो चार विदेशी खिलाड़ी जबकि कुल 15 खिलाड़ियों को खरीद सकती है. अब देखना होगा कि मोइल अली की इस पारी से क्या कोहली फिर से अली को अपनी टीम में शामिल करते हैं या नहीं.

यह भी पढ़ें: IPL 2021 Auction Update : हर टीम को खर्च करने होंगे कम से कम 60 करोड़ रुपये, जानें क्‍यों  

आईपीएल 2021 ऑक्शन के लिए अब वक्त करीब आ गया है. सभी फ्रेंचाइजी प्लान कर चुकी है कि किस खिलाड़ी को खरीदना है. आईपीएल के नियमों के अनुसार सिर्फ आठ विदेशी खिलाड़ी ही एक टीम का हिस्सा हो सकते हैं जबकि 25 खिलाड़ी को टीम में शामिल किया जा रहा है. इस बार आईपीएल ऑक्शन में 292 खिलाड़ी पर बोली लगने वाली है लेकिन 61 खिलाड़ी ऐसे होंगे जिन्हें किसी टीम में जगह मिलने वाली है.