logo-image

IPL Auction 2022: टीम इंडिया के बाद इन खिलाड़ियों का आईपीएल करियर भी खत्म!

आईपीएल 2022 के ऑक्शन में ये भारतीय खिलाड़ी अनसोल्ड रह सकते हैं. इसकी वजह इनकी खराब फॉर्म है.

Updated on: 28 Nov 2021, 06:05 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 के ऑक्शन की तैयारी दिन पर दिन तेजी पकड़ रही है. दो दिन बाद सभी टीमों को रिटेंशन लिस्ट जारी करनी है. जिसके बाद ये साफ हो जाएगा कि किन खिलाड़ियों को ऑक्शन 2022 में जाना है. आज हम आपको उन भारतीय खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं. जिनका आईपीएल करियर भी खत्म होने के कगार पर है. हम ऐसा इस लिए कह रहे हैं कि शायद ही आईपीएल 2022 के लिए कोई भी टीम उनपर बोली लगाए. उन खिलाड़ियों में केदार जाधव,हरभजन सिंह,विजय शंकर और रॉबिन उथप्पा का नाम शामिल है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022 Retention LIVE : कब, कहां और कैसे देखें रिटेंशन लिस्‍ट लाइव 

केदार जाधव: आईपीएल 2021 में केदार जाधव अपने बल्ले का कमाल नहीं दिखा पाए. सनराइजर्स हैदराबाद ने उनको 2 करोड़ में अपनी टीम में शामिल किया था. लेकिन जाधव अपनी टीम के लिए कुछ खास नहीं कर पाए. आईपीएल 2021 के 6 मैचों में जाधव सिर्फ 55 रन बना सके. उनके इस खराब प्रदर्शन से साफ दिखाई दे रहा है कि ऑक्शन 2022 में उनपर शायद ही कोई टीम दांव लगाए. 

हरभजन सिंह: आईपीएल 2021 में हरभजन ने कोलकाता नाइट राइजर्स की टीम में डेब्यू किया. लेकिन उनको सिर्फ तीन मुकाबलों में प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया. इन तीन मुकाबलों में हरभजन को एक भी विकेट नहीं मिला. हरभजन के इस खराब प्रदर्शन को देखते हुए पूरी उम्मीद है कि वो भी अनसोल्ड रह सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: अय्यर ने पहले ही मैच में लगा दी रिकॉर्ड की झड़ी, ये कारनामा करने वाले बने पहले भारतीय

विजय शंकर: आईपीएल 2021 में सनराइजर्स हैदराबाद ने विजय शंकर को तीन करोड़ 20 लाख में अपनी टीम में शामिल किया था. लेकिन विजय शंकर टीम की उम्मीद पर खरे नहीं उतर पाए. आईपीएल 2021 के सात मैचों में विजय शंकर के बल्ले से सिर्फ 58 रन निकले. जबकि गेंदबाजी में इतने ही मैचों में 3 विकेट ले पाए थे. उनके इस प्रदर्शन से लग रहा है कि आईपीएल 2022 के ऑक्शन में विजय शंकर अनसोल्ड रह जाएंगे. 

रॉबिन उथप्पा: आईपीएल 2021 में चेन्नई सुपर किंग्स ने उथप्पा को 3 करोड में अपनी टीम में शामिल किया था. इस पूरे सीजन में उथप्पा सिर्फ 4 मुकाबले खेले. खास बात यह है कि उथप्पा दो नाकआउट मुकाबले में भी खेले थे. इस दौरान उन्होंने अच्छी बल्लेबाजी की थी. उन्होंने 4 मैचों में 115 रन बनाए. अब चेन्नई की रिंटेशन लिस्ट में शायद ही उनका नाम हो. ऐसे में उथप्पा ऑक्शन में जाएंगे तो जरुर, लेकिन हो सकता है कि अनसोल्ड रह जाए.