logo-image

IPL Auction 2022: आईपीएल में धोनी के अनचाहे रिकॉर्ड को जानकर आप भी रह जाएंगे दंग

आईपीएल में धोनी ने अपनी टीम को चार बार चैंपियन बनाया है. लेकिन इस दौरान उनके नाम कुछ अनचाहे रिकॉर्ड भी दर्ज हो गए हैं. जो धोनी खुद भी नहीं चाहे होंगे कि उनके नाम ये रिकॉर्ड दर्ज हों.

Updated on: 27 Nov 2021, 05:25 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 ऑक्शन के लिए रिटेंशन की डेट नजदीक आ रही है. कुछ टीमों ने रिटेन लिस्ट फाइनल कर ली है. लेकिन अभी औपचारिक ऐलान नहीं किया गया है. आईपीएल 2022 के रिटेंशन को लेकर सबसे ज्यादा चर्चा में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी रहे हैं. तय माना जा रहा है कि चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल 2022 के लिए धोनी को रिटेन करेगी. आज हम आपको धोनी के कुछ ऐसे अनचाहे रिकॉर्ड के बारे में बताएंगे. जो ना चाहते हुए भी धोनी के नाम दर्ज हो गया है.  

यह भी पढ़ें: IPL 2022 Retention Update : आईपीएल की ये टीम किसी खिलाड़ी को नहीं करेगी रिटेन! 

1. CSK का सबसे ज्यादा फाइनल हारना: एमएस धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स भले ही चार बार आईपीएल चैंपियन बनी है. लेकिन सबसे ज्यादा बार आईपीएल फाइनल हारने का भी रिकॉर्ड धोनी की टीम के ही नाम रहा है. 2008 से लेकर 2021 कर चेन्नई सुपर किंग्स चार बार की चैंपियन बनने के साथ ही 5 बार आईपीएल फाइनल मुकाबला हारी है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022 Retention List : CSK ने रविंद्र जडेजा से कहा, अभी नहीं....

2. 6 साल में पहली बार लगातार तीन हार: धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स को जिस तरह से तैयार किया है. किसी भी दूसरी टीम के लिए सीएसके को हराना आसान नहीं होता है. लेकिन आईपीएल 2014 में सीएसके धोनी की कप्तानी में लगातार तीन मैच हारी थी. जो सीएसके के लिए बड़ा झटका था. अब 6 साल बाद फिर सीएसके इसी तरह से लगातार तीन मैच हारी. सीएसके आरसीबी,केकेआर और एसआरएच से लगातार मैच हारी.  

3. धोनी छठी बार चेज करते हुए हार में रहे नॉटआउट: धोनी को दुनिया का सबसे बेस्ट फिनिशर के तौर पर जाना जाता है. लेकिन आईपीएल 2021 में एसआरएच के खिलाफ ऐसा पहला मौका था, जब धोनी क्रीज पर थे, और सीएसके हार गई. धोनी के साथ इस मैच को लेकर 6वीं बार ऐसा हुआ है जब वो क्रीज पर मौजूद रहे हैं, और उनकी टीम हार गई है.