logo-image

IPL Auction 2022: आईपीएल के मैच विनर जो अपनी टीम में नहीं होंगे रिटेन

आईपीएल ऑक्शन में ये खिलाड़ी आपनी टीम के लिए मैच फिनिशर रहे हैं. इसके बाद भी इन खिलाड़िय़ों के रिटेन होने की संभावना नहीं दिख रही है.

Updated on: 28 Nov 2021, 08:44 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल (IPL) 2022 के लिए तैयारी चल रही है. 30 नवंबर तक सभी टीमों को अपने रिटेन खिलाड़ियों (Retain player) की लिस्ट बीसीसीआई (BCCI) को सौंपनी है. जिसके बाद दो नई टीमें अहमदाबाद और लखनऊ को भी ऑक्शन से पहले चार खिलाड़ियों को टीम में शामिल करने का मौका मिलेगा. आज हम आपको उन खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे. जिनकी पूरी संभावना है कि मैच विनर होने के बाद भी अपनी टीम से रिलीज हो जाएंगे.  

यह भी पढ़ें: IPL 2022 Retention LIVE : कब, कहां और कैसे देखें रिटेंशन लिस्‍ट लाइव 

1 सुरेश रैना: आईपीएल 2021 में सुरेश रैना ने काफी खराब प्रदर्शन किया. एक वक्त था जब रैना आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे. लेकिन अब रैना आउट ऑफ फॉर्म हो गए हैं. आईपीएल 2021 में रैना 12 मैचों में सिर्फ 160 रन बनाए थे. इस दौरान उनके बल्ले से 1 अर्धशतक भी निकला था. ऐसे रैना के रिटेन होने की संभावना न के बराबर है. 

2 इयोन मॉर्गन: आईपीएल 2021 में कोलकाता नाइट राइडर्स भले ही फाइनल तक का सफर तय की हो, लेकिन टीम के कप्तान इयोन मॉर्गन इस सीजन में 17 मुकाबलों में 133 रन ही बना सके. आईपीएल 2022 के ऑक्शन में पूरी उम्मीद है कि केकेआर उनको रिलीज कर देगी. 

यह भी पढ़ें: अय्यर ने पहले ही मैच में लगा दी रिकॉर्ड की झड़ी, ये कारनामा करने वाले बने पहले भारतीय

3 शिमरोन हेटमायर: दिल्ली कैपिटल्स के तूफानी बल्लेबाज हेटमायर आईपीएल 2021 के 14 मुकाबले में 242 बनाए हैं. दिल्ली के रिटेंशन की स्थिति को देखें तो हेटमार के रिटेन होने की उम्मीद नहीं दिख रही है.  

4 जेसन होल्डर: आईपीएल 2021 में जेसन होल्डर ने 8 मुकाबले में 85 बनाने के साथ ही 16 विकेट भी झटका है. लेकिन हैदराबाद की जो स्थिति दिख रही है. उसे देखकर यही लग रहा है कि टीम दो खिलाड़ी को छोड़कर अन्य किसी भी खिलाड़ी को रिटेन नहीं करने वाली है. जेसन होल्डर भी हैदराबाद में रिटेन नहीं होते दिख रहे हैं.