logo-image

IPL 2021 Auction: एम एस धोनी ने तैयार की CSK की नई लिस्ट, इन खिलाड़ियों पर निगाहें

चेन्नई सुपरकिंग्स का पिछला आईपीएल अच्छा नहीं गया और पहली बार वो इंडियन प्रीमियर लीग के प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाई थी

Updated on: 29 Jan 2021, 02:21 PM

नई दिल्ली :

चेन्नई सुपरकिंग्स का पिछला आईपीएल अच्छा नहीं गया और पहली बार वो इंडियन प्रीमियर लीग के प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाई थी. रिलीज और रिटेन भी लिस्ट चेन्नई सुपरकिंग्स ने जारी कर दी है जिसमें से कई सारे खिलाड़ियों को बाहर कर दिया है. एम एस धोनी की टीम से इस साल हरभजन सिंह, केदार जाधव, पीयूष चावला, शेन वॉटसन, मुरली विजय और मोनू कुमार को रिलीज किया है जबकि राजस्थान के रॉबिन उथप्पा को ट्रेडिंग विडों के जरिए अपने खेमे में शामिल कर लिया है. बात साफ है कि खिलाड़ी गए हैं तो कुछ शामिल भी होंगे. चेन्नई सुपरकिंग्स के पर्स में इस वक्त 22.9 करोड़ 

ये भी पढ़ें: Ind Vs Eng: टेस्ट क्रिकेट में धोनी से आगे निकल सकते हैं विराट कोहली, जानिए खास रिकॉर्ड

चेन्नई सुपरकिंग्स के इस साल सुरेश रैना हिस्सा होंगे और आईपीएल का मिनी ऑक्शन 18 फरवरी को चेन्नई में होने वाला है और माही ने अपनी लिस्ट खिलाड़ियों की लगभग तैयार कर ली है. चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए बताया जा रहा है कि ग्लेन मैक्सेवल को खरीद सकते हैं लेकिन यहां हम आपको बताने वाले हैं कि माही इस साल किन तीन खिलाड़ियों को खरीद सकते हैं.


एरोन फिंच

आरसीबी ने ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच को बाहर कर दिया है जबकि उनकी बेस प्राइज भी 4.40 करोड़ का है. शेन वॉट्सन के जाने के बाद चेन्नई सुपरकिंग्स के पास अच्छा मौका एक विदेशी खिलाड़ी को जोड़ वॉटसन की कमी को पूरी कर सकती है. हालांकि पिछले साल आईपीएल में एरोन फिंच की फॉर्म अच्छी नहीं थी लेकिन हालिया फॉर्म फिंच का काफी बढ़िया है और चेन्नई कम दामों पर फिंच को अपनी टीम में शामिल कर सकती है.

मोहित शर्मा

आईपीएल 2021 में चेन्नई सुपरकिंग्स एक भारतीय गेंदबाज को तलाश कर रही है जो उन्हें दबाव में रन बचा सके. दिल्ली कैपिटल्स ने अपने तेज गेंदबाज मोहित शर्मा को रिलीज कर दिया है और इसी बीच चेन्नई सुपरकिंग्स मोहित शर्मा को फिर से अपने टीम में जोड़ सकती है. पिछले साल चेन्नई सुपरकिंग्स की गेंदबाजी अच्छी नहीं थी और मोहित शर्मा के जुड़ने से टीम को मजबूती मिल सकती है क्योंकि उन्हें पहले भी चेन्नई सुपरकिंग्स के खेलने का अनुभव है. साल 2014 में मोहित शर्मा ने चेन्नई सुपरकिंग्स से खेलते हुए पर्पल कैप पर कब्जा किया था.

उमेश यादव

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के तेज गेंदबाज उमेश यादव के पास रफ्तार के साथ स्विंग हैं लेकिन पिछले साल दोनों ये बेअसर दिखी. शुरुआती मैचों में हुई पिटाई के कारण उमेश को बाकी मुकाबलों में जगह नहीं मिली. अब धोनी की चेन्नई सुपरकिंग्स उमेश यादव को खरीद चेन्नई की टीम गेंदबाजी को मजबूत कर सकती है. उमेश यादव ने 121 आईपीएल मैच में 119 विकेट अपने नाम किए हैं.