logo-image

IPL Auction : इन बड़े खिलाड़ियों को नहीं मिला कोई खरीदार, यहां देखें लिस्‍ट

चेन्नई में खेले गए पहले वनडे में विंडीज के लिए भारत के खिलाफ बेहतरीन शतक जमाने वाले बाएं हाथ के बल्लेबाज शेमरन हेटमायेर इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के अगले सीजन में दिल्ली कैपिटल्स की जर्सी में दिखेंगे.

Updated on: 19 Dec 2019, 07:26 PM

कोलकाता:

Unsold Players Of IPL Auctions : चेन्नई में खेले गए पहले वनडे में विंडीज के लिए भारत के खिलाफ बेहतरीन शतक जमाने वाले बाएं हाथ के बल्लेबाज शेमरन हेटमायेर इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के अगले सीजन में दिल्ली कैपिटल्स की जर्सी में दिखेंगे. वह बीते साल विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर में खेले थे, लेकिन कमाल नहीं दिखा पाए थे. इस बार फिर भी दिल्ली ने उनके लिए 7.75 करोड़ रुपये की अंतिम बोली लगाई. उनके लिए राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली में लड़ाई चल रही थी. हेटमायेर के हमवतन और पूर्व में मुंबई इंडियंस के लिए खेल चुके इविन लुइस के लिए किसी भी फ्रेंचाइजी ने बोली नहीं लगाई. राजस्थान बेशक हेटमायेर के लिए बोली हार गई है लेकिन उसने दक्षिण अफ्रीका के बाएं हाथ के बल्लेबाज डेविड मिलर को बेस प्राइस 75 लाख रुपये में अपने साथ जोड़ मध्य क्रम की पूर्ती करने की कोशिश की है. इसी तरह मुंबई ने सौरभ तिवारी को बेस प्राइस 50 लाख रुपये में अपने साथ जोड़ा है.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : ब्रेंडन मैकुलम ने भरी हूंकार, बताया आईपीएल में कौन सी टीम है सबसे मजबूत

नीलामी में काफी शांत दिख रही सनराइजर्स हैदराबाद ने आस्ट्रेलिया के हरफनमौला खिलाड़ी मिशेल मार्श को दो करोड़ में खरीदा. मार्श इतनी ही बेस प्राइस के साथ आए थे. उनके लिए हैदराबाद के अलावा किसी ने बोली नहीं लगाई. मार्श के हमवतन तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड इस बार चेन्नई सुपर किंग्स से खेलेंगे. एक अदत तेज गेंदबाज की खोच में कोलकाता से पैट कमिंस के लिए बोली हार चुकी चेन्नई ने हेजलवुड को बेस प्राइस दो करोड़ में खरीदा.

यह भी पढ़ें ः IPL Auction 2020 : आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी के बारे में सबसे पहले यहां जानिए

पिछले सीजन चेन्नई के लिए खेलने वाले मार्क वुड नहीं बिके. वहीं न्यूजीलैंड के हरफनमौला खिलाड़ी जिम्मी नीशाम को पंजाब ने बेस प्राइस 50 लाख में खरीदा. न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल और एडम मिल्ने, आस्ट्रेलिया के मार्कस स्टोइनिस, विंडीज के अल्जारी जोसेफ और कार्लोस ब्रैथवेट, दक्षिण अफ्रीका के आंदिले फेहुलक्वायो और एनरिक नोर्टजे, बांग्लादेश के मुस्ताफीजुर रहमान को खरीदार नहीं मिले.