News Nation Logo

IPL Auction 2020: जोधपुर के रवि विश्नोई के लिए किंग्स 11 पंजाब ने खर्च किए 2 करोड़ रुपये, परिवार में जश्न

न्यूज स्टेट ब्यूरो | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 20 Dec 2019, 11:45:56 PM
रवि विश्नोई

नई दिल्ली:  

जोधपुर के रवि विश्नोई के लिए दिसम्बर खुशियों की सौगात लेकर आया. कुछ दिन पूर्व अंडर 19 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में चुने गए लेग स्पिनर रवि विश्नोई को आईपीएल की नीलामी में पंजाब ने दो करोड़ रुपए की भारी भरकम बोली लगा कर खरीदा है. रवि के घर पर उसके साथी ढोल-नगाड़ों के साथ जश्न का माहौल नजर आया खुशी भारतीय टीम में शामिल होने की दिशा में अपनी दावेदारी के निकट पहुंच जाऊंगा. रवि का फोकस फिलहाल अगले महीने दक्षिण अफ्रीका में होने वाले अंडर 19 विश्व कप पर है. भारतीय टीम अपने खिताब की रक्षा करने मैदान पर उतरेगी.

ये भी पढ़ें- उन्‍नाव रेप केस : कुलदीप सिंह सेंगर को उम्रकैद की सजा, 25 लाख रुपये जुर्मानाजब तक सांस चलेगी तब तक...

रवि के घर पर बजने लगे ढोल-नगाड़े
रवि के आईपीएल में किग्स इलेवन पंजाब की ओर से दो करोड़ में खरीदने का समाचार मिलते ही स्पार्टन क्रिकेट अकादमी के उसके साथी क्रिकेटर ढोल नगाड़ों के साथ रवि के घर पर पहुंच गए. उन्होंने वहां जोरदार जश्न मनाया. रवि के शिक्षक पिता मांगीलाल ने बताया कि वे आज बेहद खुश है कि उनके बेटे ने एक पहचान हासिल कर ली. असली खुशी तो उसका भारतीय टीम में चयन होने पर मिलेगी.

ये भी पढ़ें- दिल्‍ली में जामा मस्‍जिद के बाहर भारी विरोध प्रदर्शन, चावड़ी बाजार व लाल किला सहित तीन मेट्रो स्‍टेशन बंद

तेज गेंदबाज के बजाय बन गए स्पिनर
जोधपुर से बारहवीं तक पढ़ाई करने के साथ पूरी तरह से क्रिकेट को समर्पित रवि देश के अन्य बच्चों की तरह उन्होंने अपनी गली में टेनिस बॉल के साथ क्रिकेट खेलने की शुरुआत की. उस समय ज्यादा दूर की नहीं सोची थी. आठ बरस पूर्व जोधपुर में स्पार्टन क्रिकेट अकादमी में वे एक तेज गेंदबाज बनने की ललक लिए पहुंचे थे. वहां के कोच प्रत्युश और शाहरुख ने कुछ दिन पश्चात उन्हें तेज गेंदबाजी का मोह छोड़ एक स्पिनर बनने के लिए प्रेरित किया. इसके बाद उन्होंने लेग स्पिनर के रूप में अभ्यास शुरू किया.

First Published : 20 Dec 2019, 03:13:28 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.