logo-image

IPL Auction: ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस के लिए इस टीम ने लगाई 15.5 करोड़ रुपये की बोली, यहां देखें सीजन के TOP 5 खिलाड़ी

पैट कमिंस से पहले बेन स्टोक्स के लिए राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स ने साल 2017 में 14.5 करोड़ रुपये खर्च किए थे.

Updated on: 19 Dec 2019, 04:43 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2020 सीजन के लिए कोलकाता में नीलामी जारी है. ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज और पार्टटाइम बल्लेबाज पैट कमिंस ने सभी पुराने रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए हैं. कमिंस इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को पछाड़ते हुए आईपीएल में सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी बन गए हैं. पैट कमिंस के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स ने 15.5 करोड़ रुपये की बोली लगाई और उन्हें अपने खेमे में शामिल कर लिया है. बता दें कि कमिंस से पहले बेन स्टोक्स के लिए राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स ने साल 2017 में 14.5 करोड़ रुपये खर्च किए थे.

ये भी पढ़ें- IND vs WI: कुलदीप यादव ने रचा इतिहास, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 2 हैट्रिक लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बने

मौजूदा आईपीएल नीलामी की बात करें तो पैट कमिंस के बाद दूसरे नंबर पर भी ऑस्ट्रेलिया के ही ग्लेन मैक्सवेल हैं. मैक्सवेल को किंग्स 11 पंजाब ने 10.75 करोड़ रुपये में खरीदा. तीसरे नंबर पर दक्षिण अफ्रीका के क्रिस मॉरिस हैं, जिन्हें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 10 करोड़ रुपये में खरीदा है. इंग्लैंड के तेज गेंदबाज सैम कर्रन इस बार चेन्नई सुपरकिंग्स के खेमे में दिखाई देंगे, उनके लिए महेंद्र सिंह धोनी की टीम ने 5.5 करोड़ रुपये खर्च किए हैं. इंग्लैंड को पहला विश्व कप दिलाने वाले ऑएन मॉर्गन को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 5.25 करोड़ रुपये में खरीदा है.