ये हैं IPL इतिहास के 5 सबसे कंजूस गेंदबाज, एक-एक रन का रखते हैं हिसाब

IPL Records : आईपीएल इतिहस में कुछ ऐसे गेंदबाज ऐसे रहे हैं, जिन्होंने बल्लेबाजों को रनों के लिए तरसा दिया. तो आइए आपको बताते हैं उन गेंदबाजों में किनके नाम शामिल हैं...

Sports Desk | Edited By : Sonam Gupta | Updated on: 28 Sep 2023, 12:29:38 PM
IPL 5 most miser bowler in indian premier league history

IPL 5 most miser bowler in indian premier league history (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली:  

IPL Records : भारत की घरेलू फ्रेंचाइजी लीग आईपीएल में वैसे तो बल्लेबाजों का जलवा देखने को मिलता है. बल्लेबाज हर गेंद को बाउंड्री पार भेजने की तैयारी में रहता है. मगर, कुछ गेंदबाज ऐसे भी रहे हैं, जिनके ओवर्स में बल्लेबाजों के लिए रन चुराना काफी मुश्किल होता है. तो आइए इस आर्टिकल में आपको उन 3 गेंदबाजों के बारे में बताते हैं, जिनकी इकोनॉमी IPL इतिहास में सबसे शानदार रही है, इसीलिए तो इन्हें सबसे कंजूस गेंदबाज भी कहते हैं.

नंबर-1 (डेनियल विटोरी)

आईपीएल इतिहास में अब तक सबसे किफायती गेंदबाजी करने का रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर डेनियल विटोरी के नाम पर दर्ज है. उन्होंने अपने करियर में 27 मैचों में गेंदबाजी की, जिसमें 6.56 की इकोनॉमी से रन दिए और 33.24 के औसत से 21 विकेट लिए.

नंबर-2 (अनिल कुंबले)

आईपीएल के सबसे किफायती गेंदबाजों की लिस्ट में दूसरे स्थान पर अनिल कुंबले का नाम है. उन्होंने 42 मैचों में 6.58 की इकोनॉमी से रन दिए और 23.51 के औसत से विकेट लिए. इस दौरान उन्होंने 45 विकेट लिए.

ये भी पढ़ें : मेडल जीतने के बाद उसे दातों में क्यों दबा लेते हैं खिलाड़ी? वजह है दिलचस्प

नंबर-3 (ग्लेन मैक्सवेल)

इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलियाई स्टार ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल का नाम आता है. उन्होंने अब तक 14 मैचों में गेंदबाजी की है, जिसमें 6.61 की इकोनॉमी से रन दिए और 29.75 के औसत से विकेट चटकाए. इस दौरान उन्होंने 12 विकेट चटकाए हैं.

नंबर-4 (राशिद खान)

चौथे नंबर पर राशिद खान का नाम आता है. अफगानिस्तान के स्टार स्पिन गेंदबाज ने अब तक आईपीएल में 109 मैच खेले हैं, जिसमें 6.67 की इकोनॉमी से रन दिए हैं और 20.76 के औसत से विकेट निकाले हैं. ये कहना गलत नहीं होगा की राशिद मौजूदा समय में IPL के सबसे खतरनाक स्पिन गेंदबाजों में से एक हैं.

नंबर-5 (मुथैया मुरलीधरन)

66 मैचों में 63 विकेट लेने वाले मुथैया मुरलीधरन IPL में सबसे किफायती गेंदबाजी करने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में 5वें स्थान पर हैं. उन्होंने आईपीएल में 6.68 की इकोनॉमी से रन दिए और 26.92 के औसत से विकेट चटकाए.

First Published : 28 Sep 2023, 12:29:38 PM