logo-image
लोकसभा चुनाव

IPL 2025 MEGA AUCTION: दिल्ली कैपिटल्स इन 4 प्लेयर्स को कर सकती है रिटेन, एक विदेशी नाम शामिल

IPL 2025 Mega Auction: आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन से पहले दिल्ली कैपिटल्स की टीम किन प्लेयर्स को रिटेन करेगी? आइए जानते हैं उनके नाम...

Updated on: 09 Jul 2024, 02:32 PM

नई दिल्ली:

IPL 2025 Mega Auction: दिल्ली कैपिटल्स के लिए आईपीएल 2024 कुछ खास नहीं रहा. ऋषभ पंत की कप्तानी में खेले गए 14 मैचों में से टीम 7 मैच जीतकर अंक तालिका में 6वें स्थान पर रही. दिल्ली उन आईपीएल टीमों में से एक है, जिन्होंने आज तक एक भी आईपीएल ट्रॉफी नहीं जीती है. ऐसे में अपकमिंग आईपीएल 2025 मेगा ऑक्शन इस टीम के लिए काफी खास होगा. फ्रेंचाइजी मेगा ऑक्शन से अच्छे प्लेयर्स खरीदकर मजबूत टीम तैयार करने की ओर देखेगी. आइए इससे पहले ये बताते हैं कि ये टीम किन खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है. 

ऋषभ पंत

ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान हैं. ऐसे में फ्रेंचाइजी अपने कैप्टन को जरूर रिटेन करना चाहेगी. पंत ने एक्सीडेंट के बाद पिछले सीजन वापसी करते हुए दिल्ली के लिए 13 मैच खेले थे, जिसमें उन्होंने 155.40 की स्ट्राइक रेट से 446 रन बनाए थे और 3 अर्धशतक भी लगाई थीं.

अक्षर पटेल

स्टार ऑलराउंडर अक्षर पटेल दिल्ली कैपिटल्स की कोर टीम का हिस्सा हैं. वह लंबे वक्त से इस टीम के साथ हैं और बल्ले-गेंद दोनों से ही टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाते हैं. पटेल ने पिछले सीजन 14 मैचों में 11 विकेट चटकाए थे और 131.28 की स्ट्राइक रेट से 235 रन बनाए थे.

कुलदीप यादव

चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने पिछले सीजन दिल्ली के लिए 11 मैच खेले, जिसमें 16 विकेट चटकाए. इस दौरान उन्होंने 8.70 की इकोनॉमी के साथ रन लुटाए. कुलदीप ऐसे स्पिनर हैं, जिनपर कप्तान ऋषभ पंत भरोसा जता सकते हैं, क्योंकि उनकी गेंदों को पढ़ना बल्लेबाजों के लिए आसान नहीं होता है.

जेक फ्रेजर मैकगर्क (Jake Fraser-McGurk)

जेक फ्रेजर ने दिल्ली कैपिटल्स के लिए आईपीएल 2024 में अच्छी प्रदर्शन किया था. पिछले साल 20 लाख रुपये की रकम में DC ने इस खिलाड़ी को साथ जोड़ा था और उन्होंने कमाल का प्रदर्शन किया.जेक ने 9 मैच में 234 की स्ट्राइक रेट से 330 रन बनाए थे. इस दौरान उन्होंने 4 फिफ्टी भी लगाई थी. ऐसे में अब फ्रेंचाइजी फ्रेजर को अपने साथ ही बरकार रखना चाहेगी, क्योंकि यदि ये एक बार ऑक्शन में गए, तो DC को उन्हें खरीदने के लिए बड़ी कीमत अदा करनी पड़ सकती है.

ये भी पढ़ें: IND vs SL: हार्दिक पांड्या vs केएल राहुल किसे मिलेगी कप्तानी? आंकड़ों में समझिए कौन साबित होगा बेहतर कैप्टन