logo-image

IPL 2024 : रोहित को हटाकर MI ने हार्दिक को क्यों बनाया कप्तान? पहली बार सामने आया कोच का बयान

IPL 2024 : हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की घर वापसी हुई और उन्हें टीम की कप्तानी भी सौंप दी गई है. करोड़ों फैंस अभी भी ये नहीं समझ पाए हैं कि आखिर अचानक MI ने रोहित शर्मा को हटाकर हार्दिक को कप्तानी क्यों सौंपी.

Updated on: 06 Feb 2024, 05:51 AM

नई दिल्ली:

IPL 2024 : इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के ऑक्शन से पहले मुंबई इंडियंस ने हार्दिक पांड्या को अपने साथ वापस जोड़ा. उन्होंने गुजरात टाइटंस से ट्रेडिंग के जरिए अपनी टीम में शामिल किया और फिर रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाकर हार्दिक को टीम की कमान भी सौंप दी. फ्रेंचाइजी के इस फैसले से उनके फैंस काफी नाराज हुए. लाखों ने तो सोशल मीडिया पर टीम को अनफॉलो भी कर दिया. मगर, अब MI पल्टन के हेड कोच मार्क बाउचर ने इस बारे में बात की और बताया है कि आखिर फ्रेंचाइजी ने इतना मुश्किल फैसला क्यों लिया?

Hardik Pandya को कप्तान बनाना क्रिकेटिंग डिसीजन

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की घर वापसी हुई और उन्हें टीम की कप्तानी भी सौंप दी गई है. करोड़ों फैंस अभी भी ये नहीं समझ पाए हैं कि आखिर अचानक MI ने रोहित शर्मा को हटाकर हार्दिक को कप्तानी क्यों सौंपी. अब हेड कोच मार्क बाउचर ने इसे लेकर बताया, "मेरे हिसाब से पांड्या को कप्‍तान बनाना पूरी तरफ से एक क्रिकेटिंग फैसला था. बतौर खिलाड़ी हार्दिक को वापस लाने के लिए हमने विंडो पीरियड देखा. मुझे लगता है कि ये एक बदलाव का दौर है. भारत में काफी लोग नहीं समझते. लोग थोड़े इमोशनल हो जाते हैं, मगर इमोशंस को इन सबसे दूर रखना पड़ता है. मुझे लगता है कि ये एक क्रिकेटिंग डिसीजन था, जो लिया गया है और मुझे लगता है कि इससे बतौर व्‍यक्ति और बतौर खिलाड़ी रोहित का बेस्‍ट आएगा. उन्‍हें मैदान पर जाकर रन बनाने और इसका आनंद लेने दीजिए."

Rohit Sharma के लिए है अच्छा

रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने 5 ट्रॉफी जीती है. लेकिन, अब रोहित ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के अंडर Indian Premier League 2024 में खेलते नजर आएंगे. अब मार्क बाउचर का कहना है कि MI द्वारा लिया ये फैसले से रोहित शर्मा को फायदा होगा. उन्होंने कहा, "जब हम मुंबई इंडियंस ग्रुप से बात कर रहे थे, तो हमने सोचा कि ये उनके लिए बतौर खिलाड़ी कदम आगे बढ़ाने का समय है. उनके पास योगदान देने के लिए काफी कुछ है. वो कप्‍तानी के दबाव के बिना इसका आनंद लें. वो टीम इंडिया की भी कप्‍तानी कर रहे हैं, जिसके चलते उन पर अतिरिक्त दबाव होगा, मगर जब वो आईपीएल में आएंगे, तो शायद कप्‍तानी का उनपर से अतिरिक्‍त दबाव कम हो जाएगा. हो सकता है कि हमें रोहित का बेस्‍ट देखने को मिले."

ये भी पढ़ें : IPL 2024 : मुंबई इंडियंस का ट्रॉफी जीतना है नामुमकिन, ये 2 खिलाड़ी बनेंगे वजह !