logo-image
लोकसभा चुनाव

IPL 2024 : मुंबई के बाद क्या CSK भी बदलेगी कप्तान? कौन संभालेगा अब चेन्नई की कमान...

IPL 2024 : मुंबई इंडियंस के कप्तान बदलने के बाद अब सभी की नजरें CSK पर हैं... हर कोई ये जानने के लिए उत्सुक है कि यदि धोनी कप्तानी छोड़ते हैं, तो चेन्नई का अगला कप्तान कौन होगा?

Updated on: 16 Dec 2023, 07:07 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 : आईपीएल 2024 से पहले मुंबई इंडियंस ने सभी को चौकाते हुए रोहित शर्मा को हटाकर हार्दिक पांड्या को टीम की कप्तानी सौंप दी है. कुछ फैंस एमआई के फैसले से खुश हैं, तो वहीं कुछ काफी नाराज हैं. हालांकि, इन सबके बीच क्रिकेट फैंस के जहन में एक और टीम के कप्तान को लेकर शंका आ रही है और वो टीम कोई और नहीं चेन्नई सुपर किंग्स है... जी हां, MS Dhoni की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स भी अपने नए कप्तान की तलाश में है. 

धोनी के बाद कौन होगा CSK का कप्तान?

महेंद्र सिंह धोनी पूरी तरह फिट हो चुके हैं और वह IPL 2024 में खेलते भी नजर आने वाले हैं. मगर, ये भी सच है कि वह इस सीजन में टीम के लिए नए कप्तान का चुनाव कर सकते हैं. इसके लिए बेस्ट ऑप्शन Ruturaj Gaikwad ही होंगे. वह युवा हैं और लंबे वक्त तक टीम की कमान संभाल सकते हैं. इतना ही नहीं उनके पास काफी अनुभव भी है. हाल ही में उन्होंने अपनी कप्तानी में एशियन गेम्स में टीम इंडिया को गोल्ड मेडल जिताया. इसलिए ये कहना गलत नहीं होगा कि मौजूदा स्क्वाड को देखते हुए लगता है कि ऋतुराज गायकवड़ सीएसके में एमएस धोनी के उत्तराधिकारी बन सकते हैं. अब जबसे मुंबई इंडियंस ने कप्तान बदला है. तभी से फैंस के बीच सीएसके के नए कप्तान की चर्चा भी शुरू हो गई है. 

आपको बता दें, आईपीएल 2022 में CSK ने रवींद्र जडेजा को टीम की कमान सौंपी थी. मगर, उनकी कप्तानी में टीम का प्रदर्शन बेहद खराब रहा और वह खुद भी अच्छा नहीं कर पा रहे थे. नतीजन, बीच सीजन में ही माही ने फिर टीम की कमान संभाली थी. 

Ruturaj Gaikwadh के आंकड़े शानदार

Ruturaj Gaikwad ने 2019 से आईपीएल डेब्यू किया और वह तभी से चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा हैं. ऐसे में उन्हें टीम के माहौल के बारे में अच्छी तरह पता है और यदि उन्हें कप्तान बनाया जाता है, तो वह इसे आगे लेकर बढ़ सकते हैं. गायकवाड़ लगातार टीम के लिए रन बना रहे हैं. IPL 2023 में भी गायकवाड़ ने कमाल की बल्लेबाजी की और 590 रन बनाकर फ्रेंचाइजी को खिताबी जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी. कुल आंकड़ों की बात करें, तो गायकवाड़ ने 52 मैचों में 135.52 की स्ट्राइक रेट के साथ 1797 रन बनाए. ओपनर के बल्ले से 1 शतक व 14 अर्धशतक निकले हैं.