logo-image
लोकसभा चुनाव

CSK vs KKR : चेन्नई को जीत के बाद हुआ कितना फायदा, जानें प्वॉइंट्स टेबल का क्या है हाल

IPL 2024 Updated Points Table : आईपीएल 2024 के 22वें मुकाबले के बाद प्वॉइंट्स टेबल का हाल क्या है? जीतने वाली चेन्नई को कितना फायदा और हारने वाली कोलकाता की टीम को कितना नुकसान हुआ है...

Updated on: 08 Apr 2024, 11:33 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 Updated Points Table : इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 22वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच चेपॉक में खेला गया. इस मैच में चेन्नई ने पहले गेंद और फिर बल्ले से कमाल का प्रदर्शन किया. नतीजन, 7 विकेट से इस मैच को अपने नाम कर सीजन की तीसरी जीत हासिल की. वहीं, श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली केकेआर को IPL 2024 की पहली हार का सामना करना पड़ा. इस मैच के बाद प्वॉइंट्स टेबल का क्या हाल है. तो आइए आपको बताते हैं कि कौन सी टीम किस स्थान पर पहुंच गई है.

टॉप-4 का क्या है हाल

आईपीएल 2024 में एक से बढ़कर एक रोमांचक मैच हो रहे हैं. मगर, CSK vs KKR के बीच एक लो स्कोरिंग मैच खेला गया, जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स ने 7 विकेट से एक शानदार जीत हासिल की. हालांकि, चेन्नई की जीत और केकेआर की हार के बाद प्वॉइंट्स टेबल में कोई भी बदलाव नहीं हुआ है. चेन्नई सुपर किंग्स ने अब तक 5 मैच खेले हैं, जिसमें से 3 मैच जीते और 6 अंकों के साथ चौथे नंबर पर है. वहीं, केकेआर ने 4 में से 3 मैच जीते हैं और वह दूसरे स्थान पर है. टेबल टॉपर अभी भी राजस्थान रॉयल्स है, जिसने अब तक खेले गए सभी 4 मैच जीते हैं. वह 8 अंकों के साथ प्वॉइंट्स टेबल में नंबर-1 पर है. तीसरे नंबर पर लखनऊ सुपर जायंट्स है, जिसने 4 में से 3 मैच जीते हैं. 

दिल्ली और बेंगलुरु की हालत खराब

आईपीएल 2024 के 22 मुकाबले खेले जा चुके हैं. ऐसे में अब सनराइजर्स हैदराबाद 5वें नंबर पर, पंजाब किंग्स 6वें और गुजरात टायंट्स की टीम 7वें नंबर पर है. इन तीनों ही टीमों ने अब तक 2-2 मैच जीते हैं और 4-4 अंक हैं. वहीं, बॉटम टीमों की बात करें, तो मुंबई इंडियंस ने 4 में से, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु 5 में से सिर्फ एक मैच जीत पाई है और 9वें नंबर पर है. ऐसा ही हाल दिल्ली कैपिटल्स का भी है. दिल्ली सिर्फ एक मैच जीत पाई है और सबसे नीचे यानि 10वें पायदान पर है. ये कहना गलत नहीं होगा कि अब यदि दिल्ली, बेंगलुरु और मुंबई ने जीत की पटरी पर वापसी नहीं की, तो इनके लिए आईपीएल 2024 के प्लेऑफ में पहुंचना मुश्किल हो जाएगा.