logo-image

IPL 2024 Points Table : धमाकेदार जीत के साथ CSK ने हासिल की बादशाहत, जानें किस नंबर पर GT

IPL 2024 Points Table : चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टायटंस के बीच खेले गए मुकाबले के बाद प्वॉइंट्स टेबल का क्या हाल है? आइए जानते हैं...

Updated on: 27 Mar 2024, 06:29 AM

नई दिल्ली:

IPL 2024 Points Table : आईपीएल 2024 को शुरू हुए अभी ज्यादा वक्त नहीं हुआ, लेकिन टूर्नामेंट में एक से बढ़कर एक रोमांचक मैच देखने को मिल रहे हैं. मंगलवार को चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच हाईवोल्टेज मुकाबला खेला गया. जहां, चेन्नई सुपर किंग्स ने जीत दर्ज कर 2 अंक हासिल किए. इसी के साथ ऋतुराज गायकवाड़ की कप्तानी वाली CSK आईपीएल 2024 की अंक तालिका में नंबर-1 पर पहुंच गई है. आइए आपको बताते हैं प्वॉइंट्स टेबल में बाकी टीमों का क्या हाल है...

2 मैच जीतकर नंबर-1 पर CSK

चेन्नई सुपर किंग्स ने अपना ओपनिंग मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ खेला था. उस मैच में RCB को हराकर सीएसके ने जीत दर्ज की थी और 2 अंक हासिल किया था. उसके बाद अब चेन्नई ने टूर्नामेंट में अपना दूसरा मैच गुजरात टायटंस के साथ खेला. इस मैच को चेन्नई ने 63 रन के बड़े अंतर से जीतकर 2 अंक हासिल किए. इस तरह 4 अंकों के साथ चेन्नई की टीम अंक तालिका में नंबर-1 पर पहुंच गई है. वहीं, गुजरात टायटंस की बात करें, तो ये टीम 6वें स्थान पर पहुंच गई है. 

बता दें, राजस्थान रॉयल्स दूसरे नंबर पर है, तीसरे नंबर पर कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम है, पंजाब किंग्स चौथे स्थान पर है. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 5वें और गुजरात टायटंस 6वें नंबर पर है. ये 6 टीमें हैं, जिनका जीत का खाता खुल चुका है. जबकि सनराइजर्स हैदराबाद, मुंबई इंडियंस, दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स की टीमों को अब तक पहली जीत भी नहीं मिल पाई है.

विराट कोहली के पास है ऑरेन्ज कैप

IPL 2024 में मौजूदा समय में ऑरेन्ज कैप विराट कोहली के पास है. उन्होंने अब तक खेले 2 मैचों में 49 के औसत से 98 रन बनाए हैं. वहीं, दूसरे नंबर पर सैम करन हैं, जिन्होंने 86 रन बनाए हैं. गुजरात टायटंस के खिलाफ 51 रनों की तूफानी पारी खेलने वाले शिवम दुबे लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं. 

मुस्तफिजुर रहमान के पास है पर्पल कैप

IPL 2024 में पर्पल कैप चेन्नई सुपर किंग्स के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान के पास है. उन्होंने 2 मैचों में 6 विकेट चटकाए हैं. इसके बाद दूसरे नंबर पर जसप्रीत बुमराह हैं, जिन्होंने 3 विकेट लिए हैं. 

ये भी पढ़ें : IPL 2024 : चेन्नई सुपर किंग्स की लगातार दूसरी जीत, गुजरात ने किया फैंस को निराश