logo-image

GT vs DC : शानदार जीत के बाद दिल्ली कैपिटल्स ने प्वॉइंट्स टेबल पर लगाई छलांग, जानें कहां है गुजरात

IPL 2024 Points Table : आईपीएल 2024 के 32वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने गुजरात टायटंस को हरा दिया है. इसके बाद अब प्वॉइंट्स टेबल में भी टीम को बड़ा फायदा हुआ है...

Updated on: 17 Apr 2024, 11:29 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 Points Table : इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के 32 मुकाबले खेले जा चुके हैं और अब धीरे-धीरे प्लेऑफ में पहुंचने वाली टीमों की इमेज क्लीयर होने लगी है. इसी बीच बुधवार की रात नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स ने 6 विकेट से गुजरात टायंट्स को हराकर बैक टू बैक दूसरी जीत दर्ज की है. इसी के साथ ऋषभ पंत की टीम ने प्वॉइंट्स टेबल में लंबी छलांग लगाई है. तो आइए आपको बताते हैं कि 32 मुकाबलों के बाद आईपीएल 2024 के प्वॉइंट्स टेबल का क्या हाल है...

दिल्ली की स्थिति हुई बेहतर

दिल्ली कैपिटल्स के आईपीएल 2024 की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. लेकिन, अब ऐसा लग रहा है कि दिल्ली जीत की पटरी पर लौट आई है. फ्रेंचाइजी ने 7 मैच खेले हैं और 3 मैच जीते और 4 मैचों में हार का सामना किया है. 6 अंकों के साथ टीम प्वॉइंट्स टेबल में 6वें स्थान पर है. वहीं गुजरात टायंट्स, दिल्ली के हाथों मिली हार के बाद ये टीम 7वें स्थान पर खिसक गई है. शुभमन गिल की कप्तानी में गुजरात ने 7 मैच खेले हैं, जिसमें 3 जीते हैं और 4 में हार का सामना किया है. 6 अंकों के साथ ये टीम 7वें स्थान पर है. 

टॉप-4 में हैं ये टीमें

आईपीएल 2024 में टेबल टॉपर्स की बात करें, तो राजस्थान रॉयल्स की टीम लगातार जीतते हुए नंबर-1 पर बनी हुई है. इस टीम ने 7 मैच खेले हैं, जिसमें से 6 मैचों में जीत दर्ज की और 12 अंकों के साथ पहले नंबर पर है. दूसरे नंबर पर कोलकाता नाइट राइडर्स ने 6 मैच खेले हैं, जिसमें 4 मैच जीते और 2 में हार देखी है. 8 अंकों के साथ कोलकाता दूसरे स्थान पर है. चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने 6 मैच खेले हैं, जिसमें से 4 मैच जीते हैं और 8 अंक के साथ तीसरे स्थान पर है. चौथे नंबर पर सनराइजर्स हैदराबाद की टीम है, जिसने 4 मैच जीते हैं और 8 अंक हैं.

बॉटम में हैं ये 4 टीमें

आईपीएल 2024 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु की टीम ने 7 मैच खेले हैं और सिर्फ एक मैच जीता है. यानि 6 मैच हारकर ये टीम प्वॉइंट्स टेबल में सबसे आखिरी यानि 10वें पायदान पर है. मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स की हालत भी काफी खराब है. दोनों ही टीमें 4-4 अंकों के साथ 9वें और 8वें नंबर पर है.