logo-image

RCB vs KKR : कोलकाता नाइट राइडर्स ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी, ऐसी है दोनों टीमों की प्लेइंग-XI

RCB vs KKR : कोलकाता नाइट राइडर्स ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी, ऐसी है दोनों टीमों की प्लेइंग-XI

Updated on: 29 Mar 2024, 07:31 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 RCB vs KKR : इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 10वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाने वाला है. इस हाईवोल्टेज मुकाबले के लिए जब टॉस के लिए दोनों कप्तान मैदान पर आए, तो सिक्का उछला और गिरा केकेआर के पक्ष में. जहां, कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. तो आइए आपको बताते हैं दोनों टीमों की प्लेइंग-इलेवन में क्या-क्या बदलाव हुए हैं...

श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर चुनी फील्डिंग

आरसीबी और केकेआर के बीच खेले जा रहे हाईवोल्टेज मुकाबले में श्रेयस अय्यर की केकेआर बदलाव के साथ उतरी है. वहीं, फाफ डु प्लेसिस ने अंतिम ग्यारह में कोई बदलाव नहीं किया और वह सेम टीम के साथ मैदान पर उतरे हैं. केकेआर ने RCB के साथ खेले जा रहे मुकाबले में अनुकूल रॉय को मौका दिया है. इस ऑलराउंडर खिलाड़ी ने झारखंड़ के लिए फर्स्ट क्लास क्रिकेट में जलवे बिखेरे हैं. इसके अलावा वह 7 आईपीएल मैच भी खेल चुके हैं और 5 विकेट भी चटका चुके हैं. 

ऐसी हैं दोनों टीमों की प्लेइंग-XI

कोलकाता नाइट राइडर्स : फिलिप साल्ट (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), रमनदीप सिंह, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, मिशेल स्टार्क, अनुकूल रॉय, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती.

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु : विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), कैमरन ग्रीन, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, अनुज रावत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, अल्जारी जोसेफ, मयंक डागर, मोहम्मद सिराज, यश दयाल.

कोलकाता नाइट राइडर्स सब्सिट्यूट : सुयश शर्मा, वैभव अरोड़ा, मनीष पांडे, अंगकृष रघुवंशी, रहमानुल्लाह गुरबाज.

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के सब्सिट्यूट : महिपाल लोमरोर, सुयश प्रभुदेसाई, कर्ण शर्मा, विजयकुमार विशक, स्वप्निल सिंह

कैसी रहेगी पिच?

बेंगलुरु के एम चिन्नस्वामी स्टेडियम को बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग माना जाता है. छोटी बाउंड्री होने के चलते यहां बल्लेबाज खूब बड़े-बड़े शॉट्स लगाते हैं. ऐसे में गेंदबाजों की यहां खूब पिटाई होती है. पिच की बात करें, तो चिन्नास्वामी की पिच फ्लैट होती है और बल्लेबाजों के लिए काफी हेल्पफुल भी होती है. इस मैदान पर अब तक खेले गए मुकाबले में 60% मैच पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीते हैं. वहीं, 40% मैच दूसरी पारी में बैटिंग करने वाली टीम ने जीती है.