logo-image

IPL 2024 : सनराइजर्स हैदराबाद की जर्सी में क्या है ऐसा खास, जिसकी चारों तरफ हो रही चर्चा

IPL 2024 SRH New Jersey : इंडियन प्रीमियर लीग 2024 से पहले सनराइजर्स हैदराबाद ने भी अपनी नई जर्सी जारी कर दी है. मगर, इस जर्सी की डिजाइन पर काफी चर्चा हो रही है...

Updated on: 08 Mar 2024, 02:56 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 SRH New Jersey : इंडियन प्रीमियर लीग 2024 शुरू होने में अब 2 हफ्ते से भी कम वक्त बाकी है. अपनी-अपनी टीम को अंतिम रूप देने के बाद अब फ्रेंचाइजियां अपकमिंग सीजन के लिए जर्सी लॉन्च करती दिख रही हैं. मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बाद अब सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने भी आईपीएल 2024 के लिए अपनी नई जर्सी का ऐलान कर दिया है. मगर, जब से नई जर्सी सामने आई है, तभी से चर्चा में बनी हुई है. 

SRH ने लॉन्च की नई जर्सी

आईपीएल 2024 से पहले सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने अपनी नई जर्सी जारी कर दी है. SRH ने कई सीजन बाद अपनी जर्सी में बदलाव किए हैं. इस नई जर्सी में ब्लैक और ऑरेन्ज कलर की डिजाइन बनी हुई है. इसे गौर से देखें, तो समझ आता है कि इसका डिजाइन काफी हद तक SA20 लीग की विजेता रही सनराइजर्स ईस्टर्न केप की टीम जर्सी के जैसा ही है. आपको बता दें, SA20 लीग की सनराइजर्स ईस्टर्न केप टीम का मालिकाना हक भी आईपीएल फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद के मालिक के हाथों में ही है. SRH ने जर्सी का लुक शेयर करते हुए सोशल मीडिया पर लिखा- भीषण गर्मी को उजागर करने के लिए तैयार आईपीएल 2024 के लिए हमारा नया ज्वलंत कवच.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by SunRisers Hyderabad (@sunrisershyd)

पैट कमिंस करेंगे कप्तानी 

सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल 2024 से पहले बड़ा फैसला लेते हुए कप्तान बदल दिया है. फ्रेंचाइजी ने एडेन मार्करम को हटाकर पैट कमिंस को अपना नया कप्तान नियुक्त किया है. दुबई में हुए आईपीएल 2024 के मिनी ऑक्शन में SRH ने पैट कमिंस को 20 करोड़ 50 लाख रुपये में खरीदकर अपने साथ जोड़ा था. अब यदि आप पैट कमिंस की उपलब्धियों पर गौर करें, तो ये कहना गलत नहीं होगा कि अपकमिंग आईपीएल सीजम में हैदराबाद की किस्मत बदलने वाली है. बताते चलें, एडेन मार्करम ने कुल 13 मैचों में SRH की कप्तानी की, जिसमें टीम ने सिर्फ 4 मैच जीते और 9 मैचों में हार का सामना करना पड़ा.

यहां देखें पैट कमिंस के IPL आंकड़े

पैट कमिंस (Pat Cummins) ने 2015 में आईपीएल डेब्यू किया था. तब से अब तक उन्होंने कुल 42 IPL मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 30.16 के औसत से 45 विकेट चटकाए हैं. इस दौरान उन्होंने 8.54 की इकोनॉमी से रन लुटाए हैं. इसके अलावा उन्होंने 152.21 की स्ट्राइक रेट और 18.95 के औसत से 379 रन भी बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 3 फिफ्टी निकली है.