logo-image
लोकसभा चुनाव

SRH vs RR Weather Forecast : हैदराबाद-राजस्थान मैच के दौरान कैसा रहेगा चेन्नई का मौसम? बारिश होने पर किसे होगा फायदा?

SRH vs RR Weather Report : आईपीएल 2024 का क्वालिफायर 2 मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच चेन्नई में खेला जाएगा. चलिए जानते हैं कि मैच के दौरान चेन्नई का मौसम कैसा रहने वाला है.

Updated on: 23 May 2024, 07:37 PM

नई दिल्ली:

Sunrisers Hyderabad vs Rajasthan Royals Weather Report : आईपीएल 2024 का दूसरा क्वालीफायर मैच 24 मई को सनराइसर्ज हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमों चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम चेन्नई आमने-सामने होंगी. इस मैच को जोत टीम जीतेगी वह फाइनल में पहुंच जाएगी जहां उसका सामना कोलकाता नाइट राइडर्स से होगा. ऐसे में दोनों टीमों इस मैच को जीतकर के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेंगी. तो चलिए जानते हैं कि SRH vs RR मैच के दौरान चेन्नई का मौसम कैसा रहने वाला है.

SRH vs RR मैच के दौरान चेन्नई में नहीं होगी बारिश

हैदराबाद और राजस्थान के बीच यह मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जा रहा है. मौसम विभाग ने मुताबिक शुक्रवार को चेन्नई में मैच के दौरान बारिश की संभावना नहीं है. मौजूदा आईपीएल सीजन में 3 मैच बारिश की भेंट चढ़ गया है, लेकिन इस क्वालीफायर मुकाबले के लिए मौसम विभाग का पूर्वानुमान फैंस के लिए राहत की खबर है.

मैच ना होने की स्थिति में किसे फायदा?

वहीं अगर क्वालिफायर-2 मैच के दौरान बारिश होती भी है तो चिंता की बात नहीं है क्योंकि इस मुकाबले के लिए रिजर्व डे रखा गया है. अगर शुक्रवार को मैच नहीं हो सका तो शनिवार को मुकाबला खेला जाएगा. हालांकि, दोनों ही दिन मैच ना होनी की स्थिति में हैदराबाद की टीम सीधे फाइनल के लिए क्वालिफाई कर लेगी, क्योंकि सनराइजर्स की टीम प्वाइंटस टेबल में राजस्थान से एक प्वाइंट ज्यादा है. 

कैसी होगी चेन्नई की पिच रिपोर्ट 

चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम की पिच की बात की जाए तो यहां की पिच बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग माना जाता है. यहां की छोटी बाउंड्रीज पर बल्लेबाज खूब छक्के-चौके लगाते हैं और जमकर रन बरसाते हैं. चिन्नास्वामी की पिच पर देखा जाता है कि गेंद सीधे बल्ले पर आती है, जो बल्लेबाजों के लिए मददगार साबित होती है. लेकिन, खराब मौसम के चलते पिच काफी वक्त से कवर्स के नीचे ढ़की हुई है, जिससे उसके बर्ताव में अंतर देखने को मिल सकता है. अमूमन देखा जाता है कि पिच पर नमी आने के बाद तेज गेंदबाजों को पिच पर अधिक मदद मिलती है. ऐसे में अब इस मैच में तेज गेंदबाज अपनी टीम के लिए अहम भूमिका निभा सकते हैं. यहां पर पहली पारी का औसत स्कोर 164 रन है, वहीं दूसरी पारी का औसत स्कोर 151 रन है.  यहां पर 180 रन का टोटल विनिंग स्कोर हो सकता है.

यह भी पढ़ें: IND vs PAK Match Ticket : भारत-पाकिस्तान मैच के एक टिकट की कीमत 16 लाख! ICC पर भड़के ललित मोदी