logo-image

IPL 2024: सरफराज खान के लिए बंद हो गए हैं आईपीएल के दरवाजे? अब बस इस कंडीशन में हो सकती है एंट्री

Sarfaraz Khan IPL 2024 Entry : सरफराज खान आईपीएल 2024 ऑक्शन में अनसोल्ड रहे थे. उनपर किसी टीम ने भरोसा नहीं जताया था. दरअसल पिछले साल सरफराज खान दिल्ली कैपिट्स के टीम की ओर से खेले थे.

Updated on: 18 Feb 2024, 08:18 PM

नई दिल्ली:

Sarfaraz Khan IPL 2024 Entry Conditions: भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए तीसरे टेस्ट मुकाबले के जरिए टीम इंडिया के लिए सरफराज खान ने अपना डेब्यू किया. कई सालों की कड़ी मेहनत का और इंतजार के बाद मिले इस खास मौके को सरफराज खान ने बखूबी निभाया. उन्होंने अपने डेब्यू टेस्ट के दोनों पारियों में शानदार बल्लेबाजी और सुर्खियां बटोर ली हैं. सरफराज ने इंग्लैंड की बैजबॉल की हवा निकाल दी. इंग्लैंड के खिलाफ अपने डेब्यू मैच की दोनों पारियों में सरफराज खान ने 50 से ज्यादा रन बनाए. उन्होंने अपनी पहली पारी में 62 रन बनाए, वहीं दूसरी पार में 68 रनों की नाबाद पारी खेली. ऐसे में अब  पर अब सरफराज खान की आईपीएल में खेलने की चर्चा भी होने लगी है.

दिल्ली कैपिटल्स के लिए थे विकेटकीपर बल्लेबाज

सरफराज खान आईपीएल 2024 ऑक्शन में अनसोल्ड रहे थे. उनपर किसी टीम ने भरोसा नहीं जताया था. दरअसल पिछले साल सरफराज खान दिल्ली कैपिट्स के टीम की ओर से खेले थे. आईपीएल 2023 में ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में सरफराज खान बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज खेले थे, लेकिन फिर DC ने उन्हें IPL 2024 के ऑक्शन से पहले रिलीज कर दिया था, क्योंकि वह पिछले सीजन भी आईपीएल में कुछ खास नहीं कर सके थे.  मगर टीम इंडिया के लिए डेब्यू के बाद ऐसा कहा जा रहा है कि सरफराज को आईपीएल खेलना चाहिए. 

आईपीएल 2024 में ऐसे हो सकती है सरफराज खान की एंट्री

सरफराज खान अभी आईपीएल 2024 में खेलते नजर आ सकते हैं. अगर आईपीएल 22 मार्च से शुरू होगा तो 22 फरवरी तक ट्रेड विंडो खुली रहेगी. क्योंकि सीजन शुरू होने से एक महीने पहले तक ट्रेड विंडो खुलती है. लेकिन ट्रेड तब होती है जब खिलाड़ी किसी टीम का हिस्सा होता है. मगर सरफराज किसी टीम में शामिल नहीं है. उस  नियम के मुताबिक सरफराज खान के लिए ट्रेड के रास्ते भी बंद हैं. मगर ऐसा नहीं है दो कंडीशन ऐसी हैं कि टीमें सरफराज खान को ले सकती हैं. 

क्या हैं वो 2 कंडीशन?

सरफराज खान को इन 2 कंडीशन पर ही आईपीएल में एंट्री मिल सकती है. अगर किसी आईपीएल टीम का कोई खिलाड़ी चोटिल होकर पूरे सीजन से बाहर हो जाता है तो सरफराज खान को टीमें अपने साथ जोड़ सकती है. वहीं दूसरी कंडीशन यह है कि अगर कोई खिलाड़ी किसी वजह से पूरे सीजन से अपना नाम वापस लेता है तो उसकी जगह सरफराज को आईपीएल में किसी टीम के लिए खेलने का मौका मिल सकता है.