logo-image
लोकसभा चुनाव

Rohit Sharma : रोहित शर्मा ने तोड़ा विराट कोहली का महारिकॉर्ड, हासिल की सबसे बड़ी उपलब्धि

Rohit Sharma : रोहित शर्मा ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 5 रन बनाते ही विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया है और एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है...

Updated on: 27 Apr 2024, 07:00 PM

नई दिल्ली:

Rohit Sharma Record : मुंबई इंडियंस के विस्फोटक बल्लेबाज रोहित शर्मा आईपीएल 2024 में कमाल के फॉर्म में हैं और दनादन रन बना रहे हैं. लेकिन, शनिवार को अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ रोहित बड़ी पारी नहीं खेल सके और सिर्फ 8 रन बनाकर चलते बने. भले ही हिटमैन अपनी टीम के लिए बड़ी पारी ना खेल पाए हो, लेकिन उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. 

रोहित शर्मा ने छोड़ा विराट को पीछे

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स के साथ खेले गए मुकाबले में रोहित शर्मा ने विराट कोहली का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है. दिल्ली के साथ खेले गए इस मैच में हिटमैन ने जैसे ही 5वां रन बनाया, वैसे ही उन्होंने विराट को पीछे छोड़ दिया. रोहित दिल्ली के खिलाफ सबसे अधिक रन बनाने के मामले में विराट से आगे निकल गए हैं. मैच के शुरू होने से पहले रोहित के नाम दिल्ली के खिलाफ 1025 रन थे और कोहली के नाम 1030 रन थे. ऐसे में 5 रन बनाते ही हिटमैन ने कोहली को पीछे छोड़ दिया. 

रोहित शर्मा 1031*

विराट कोहली 1030

अजिंक्य रहाणे 858

रॉबिन उथप्पा 740

एमएस धोनी 709

हालांकि, रोहित दिल्ली के खिलाफ बड़ा स्कोर नहीं बना पाए. 258 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई को पहला झटका ही रोहित शर्मा के रूप में लगा. जब वह 8 गेंदों पर एक चौके के साथ 8 रन बनाकर आउट हो गए. 

रोहित लगा चुके हैं शतक

मुंबई इंडियंस को 5 ट्रॉफी जिताने वाले रोहित शर्मा इस साल टीम के कप्तान नहीं हैं. देखा जा रहा है कि उनकी बल्लेबाजी काफी निखरकर सामने आ रही है. हिटमैन ने इस सीजन अब तक 9 मैच खेले हैं, जिसमें 160.30 की स्ट्राइक रेट और 38.88 के औसत से 311 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 1 शतक भी देखने को मिला है. बता दें, हार्दिक पांड्या की कप्तानी में मुंबई इंडियंस इस सीजन कुछ खास नहीं कर पाई है. मुंबई ने दिल्ली को हराकर इस सीजन की चौथी जीत ही हासिल की है. 

ये भी पढ़ें : Cheerleader Salary In IPL : एक मैच में इतना कमाती हैं चीयरलीडर्स, जानें आपकी फेवरेट टीम देती है कितने पैसे