logo-image

IPL 2024 से पहले ऋषभ पंत पर आई बड़ी अपडेट, जानकर खुशी से झूम उठेंगे आप

IPL 2024 : ऋषभ पंत समय-समय पर अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर ट्रेनिंग और जिम सेशंस की फोटो व वीडियो शेयर करते रहते हैं. वहीं, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और उनकी आईपीएल फ्रेंचाइजी के सूत्र ने संकेत दिया है कि 26 वर्षीय पंत 2024 में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करने के लिए तैयार हैं.

Updated on: 20 Feb 2024, 05:30 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 : इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के शुरू होने से पहले दिल्ली कैपिटल्स और ऋषभ पंत के फैंस के लिए अच्छी खबर सामने आई है. पंत एक लंबे वक्त के बाद मैदान पर वापसी के लिए तैयार हैं. एक रिपोर्ट के अनुसार, पंत बैंगलोर के अलुर में एक प्रैक्टिस मैच में हिस्सा ले रहे हैं, जिससे उनकी वापसी की उम्मीदें और मजबूत होती दिख रही हैं. 15 महीने बाद पंत के मैदान पर लौटने से उनके फैंस काफी खुश हैं.

पंत ने प्रैक्टिस मैच में लिया हिस्सा

ऋषभ पंत समय-समय पर अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर ट्रेनिंग और जिम सेशंस की फोटो व वीडियो शेयर करते रहते हैं. वहीं, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और उनकी आईपीएल फ्रेंचाइजी के सूत्र ने संकेत दिया है कि 26 वर्षीय पंत 2024 में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करने के लिए तैयार हैं. हालांकि, अभी ये तय नहीं है कि वह बतौर इम्पैक्ट प्लेयर खेलेंगे या फिर पूरे मैच में खेलते दिखेंगे. 

नवीनतम अपडेट के अनुसार, पंत बेंगलुरु के पास अलूर में एक वार्म-अप गेम में सक्रिय रूप से शामिल हुए हैं, जिसमें रिकवरी के सकारात्मक संकेत दिख रहे हैं। लंबे समय बाद पंत का यह पहला मैच है. रिपोर्टों की मानें, तो पंत अब पूरी तरह से ठीक हैं. जैसे वह पहले दौड़ते और बल्लेबाजी करते थे. ठीक वैसे ही अब एक बार फिर वह आराम से बैटिंग और रनिंग कर पा रहे हैं. मौजूदा समय में वह बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में रिहैब से गुजर रहे हैं. पंत का पिछले महीने लंदन में भी इलाज हुआ था, जिसकी व्यवस्था बीसीसीआई ने ही की थी. 

IPL से होगी पंत की वापसी

क्रिकेट के गलियारों में पिछले काफी वक्त से ये चर्चा चल रही है कि ऋषभ पंत IPL 2024 से एक्शन में वापस लौटने वाले हैं. सौरव गांगुली ने भी इस बात की पुष्टि की थी. दिल्ली कैपिटल्स फ्रेंचाइजी ने पंत को कप्तानी सौंपने का भरोसा जताया है, उन्होंने किसी अन्य खिलाड़ी को विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी सौंपने का विकल्प चुना है. पंत की अनुपस्थिति में डेविड वार्नर ने पिछले आईपीएल सीजन में टीम की कप्तानी की थी. बताते चलें, 30 दिसंबर 2022 की भोर में पंत की कार का बड़ा एक्सीडेंट हो गया था, जिसके बाद से ही पंत एक्शन से बाहर चल रहे हैं. मगर, अच्छी बात ये है कि अब वह वापसी के लिए पूरी तरह तैयार हैं.

ये भी पढ़ें : IND vs ENG : रांची टेस्ट से पहले रोहित शर्मा और इंग्लिश टीम को मिली धमकी, FIR दर्ज