logo-image
लोकसभा चुनाव

RCB vs SRH : चिन्नास्वामी में हैदराबाद ने 25 रन से मारी बाजी, दिनेश कार्तिक ने जीता फैंस का दिल

RCB vs SRH : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु को चिन्नास्वामी में हराकर सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने शानदार जीत दर्ज की है. इसी के साथ टीम ने प्वॉइंट्स टेबल में और बेहतर स्थिति में आ गई है...

Updated on: 16 Apr 2024, 08:07 AM

नई दिल्ली:

RCB vs SRH Result : सनराइजर्स हैदराबाद ने चिन्नास्वामी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु को 25 रन से हराकर शानदार जीत दर्ज कर ली है. भले ही इस मैच को हैदराबाद ने जीता हो, लेकिन एक बार फिर बेंगलुरु ने फैंस का दिल जीत लिया. इस हाईस्कोरिंग मैच में RCB ने 288 रनों का पीछा किया और 262 के स्कोर तक पहुंच गई. इसमें अहम भूमिका निभाई दिनेश कार्तिक ने... भले ही कार्तिक अपने शतक से दूर रह गए, लेकिन वह छाप छोड़ने में कामयाब रहे...

सनराइजर्स हैदराबाद ने 25 रन से जीता मैच

सनराइजर्स हैदराबाद के दिए 288 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु की शुरुआत काफी अच्छी हुई थी. विराट कोहली और फाफ डु प्लेसिस ने पहले विकेट के लिए 80 रन जोड़े थे. ये पार्टनरशिप आगे बढ़ती, इससे पहले मयंक मार्कंडे ने कोहली को 42(20) के स्कोर पर ही आउट कर दिया. इसके बाद ग्लेन मैक्सवेल की जगह खेल रहे विल जैक्स 7, रजत पाटिदार 9 और सौरव चौहान शून्य पर ही आउट हो गए. कप्तान फाफ डु प्लेसिस 28 गेंद पर 7 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 62 रन बनाने में कामयाब रहे.

मगर, वह इस पारी को बड़ा नहीं कर पाए और पैट कमिंस का शिकार हुए. महिपाल लोमरोर 19 पर आउट हुए. अनुज रावत 25 पर नाबाद लौटे. RCB की पारी की सबसे बड़ी हाईलाइट रहे दिनेश कार्तिक. उन्होंने सिर्फ 35 गेंदों पर 83 रन ठोक दिए. 237 की स्टाइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए कार्तिक ने 5 चौके और 7 छक्के लगाए. पूरी कोशिश के बाद भी आरसीबी 262/7 के स्कोर तक ही पहुंच पाई. नतीजन, 25 रन से ये मैच हार गई. 

हैदराबाद ने इतिहास रचते हुए दिया था 288 का लक्ष्य

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने कमाल की बल्लेबाजी की और बेंगलुरु को 288 रनों का लक्ष्य दिया था. हैदराबाद की तरफ से ओपनिंग करने उतरे अभिषेक शर्मा और ट्रेविस हेड ने पहले विकेट के लिए ही शतकीय साझेदारी की. तभी अभिषेक 34(22) के स्कोर पर आउट हो गए. लेकिन ट्रेविस हेड डटे रहे और सिर्फ 39 गेंदों पर ही सेंचुरी लगा दी. हेड ने अपनी पारी में 41 गेंदों पर 102 रनों की पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 9 चौके और 8 छक्के भी लगाए.

हेड के अलावा, हेनरिक क्लासेन ने भी क्लासी पारी खेली. उन्होंने 31 गेंदों पर 2 चौके और 7 छक्कों की मदद से 67 रन बनाए. एडेन मार्करम ने नाबाद 32(17) और अब्दुल समद ने 37(10) रन की नाबाद पारी खेली. इस तरह SRH ने 20 ओवर में 287 रन बना दिए. इसी के साथ हैदराबाद का ये टोटल आईपीएल का सबसे बड़ा टीम टोटल बन गया.