logo-image

IPL 2024 : 15वें मैच के बाद कैसा है अब प्वॉइंट्स टेबल का हाल, RCB की हालत हुई खराब

IPL 2024 : इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में एक से बढ़कर एक रोमांचक मैच खेले जा रहे हैं और हर मैच के बाद प्वॉइंट्स टेबल में भी बदलाव देखने को मिल रहे हैं. तो आइए आपको बताते हैं 15वें मैच के बाद कौन सी टीम किस स्थान पर है...

Updated on: 02 Apr 2024, 11:42 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 Updated Points Table : इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 15वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया. इस हाईवोल्टेज मैच में केएल राहुल की टीम ने बोल्ड आर्मी को 28 रन से हराकर जीत अपने नाम की. इस जीत के साथ ही टीम को 2 अंक मिले, जिसके बाद LSG ने प्वॉइंट्स टेबल में छलांग लगाई है. तो आइए आपको बताते हैं कि आईपीएल के 15 मैचों के बाद अंक तालिका का क्या हाल है? कौन सी टीम, किस स्थान पर है...

टॉप-4 में शामिल हुई लखनऊ सुपर जायंट्स

IPL 2024 के 15वें मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 28 रन से हरा दिया. इस जीत के साथ ही टीम ने 2 अंक हासिल किए और टॉप-4 में एंट्री कर ली है. लखनऊ ने अब तक 3 मैच खेले हैं, जिसमें उसे पहले मैच में हार मिली थी, लेकिन वह बैक टू बैक पिछले 2 मैच जीतकर अंक तालिका में चौथे नंबर पर पहुंच चुकी है.

टॉप-4 की बाकी टीमों की बात करें, तो राजस्थान रॉयल्स 6 प्वॉइंट्स के साथ पहले नंबर पर काबिज है. कोलकाता नाइट राइडर्स 4 अंक लेकर दूसरे और चेन्नई सुपर किंग्स 4 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है. IPL के 15 मुकाबले खेले जा चुके हैं और 2 टीमें हैं, जिन्होंने एक भी मैच नहीं हारा है. इसमें राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम शामिल है.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की स्थिति खराब

लगातार तीसरा मैच हारने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम की हालत खराब दिख रही है. वह अब तक 4 मैच खेल चुकी है, जिसमें सिर्फ 1 मैच जीता है और अंक तालिका में 9वें नंबर पर है. उनके बाद यानि 10वें नंबर पर मुंबई इंडियंस है, जो अब तक अपनी जीत का खाता नहीं खोल सकी है और खेले गए सभी 3 मैच हार चुकी है. गुजरात टायंट्स 5वें, सनराइजर्स हैदराबाद 6वें, दिल्ली कैपिटल्स 7वें और पंजाब किंग्स की टीम 8वें नंबर पर है. 

ये भी पढ़ें : RCB vs LSG : लगातार तीसरा मैच हारी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु, लखनऊ ने 28 रन से चिन्नास्वामी में दर्ज की जीत