logo-image

IPL 2024 : इंग्लैंड को चैंपियन बनाने वाले को RCB ने जोड़ा साथ, दी अहम जिम्मेदारी

IPL 2024 : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपकमिंग सीजन के लिए अपनी टीम में एक बड़ा बदलाव किया है. उन्होंने मो बोबाट (Mo Bobat) को आईपीएल के लिए क्रिकेट निदेशक के रूप में नियुक्त किया है.

Updated on: 29 Sep 2023, 05:12 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 : एक ओर जहां क्रिकेट गलियारों में वर्ल्ड कप 2023 की धूम है. वहीं सभी IPL टीमें अपकमिंग सीजन के लिए तैयारियां शुरू कर चुकी हैं. एक के बाद एक फ्रेंचाइजी टीम मैनेजमेंट में बदलाव कर रही है. इस बीच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने मो बोबाट (Mo Bobat) को आईपीएल के लिए क्रिकेट निदेशक के रूप में नियुक्त किया है. इस बात की जानकारी खुद फ्रेंचाइजी ने ट्विटर हैंडिल के जरिए फैंस के साथ शेयर की है. 

IPL 2024 में बोबाट होंगे डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर IPL 2024 की जोरों-शोरों से तैयारी कर रही है. उसने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट शेयर करते हुए बताया है कि फ्रेंचाइजी ने मो बोबाट ने 2019 में वर्ल्ड कप विनर रही इंग्लैंड क्रिकेट टीम के साथ बतौर डायरेक्टर काम किया और पिछले 12 सालों से इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड का भी हिस्सा रहे हैं. इनके कार्यकाल के दौरान इंग्लैंड की टीम ने वनडे और टी-20 वर्ल्ड कप जीता है.

ये भी पढ़ें : पाकिस्तानी चाचा ने हैदराबाद एयरपोर्ट पर की ऐसी हरकत, पुलिस ने तुरंत किया गिरफ्तार

क्या बोले बोबाट?

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में शामिल होने के बाद मो बोबाट ने कहा, "RCB दुनिया की सबसे मशहूर फ्रेंचाइजियों में से एक है, जिनके पास बहुत बड़ा फैन बेस है. उनके साथ काम करने और योगदान देने में मुझे खुद पर गर्व होगा. माइक हेसन और संजय बांगर, दोनों के कामों का सम्मान करना महत्वपूर्ण है, क्योंकि उन्होंने पिछले कुछ वर्षों से इस टीम में स्थिरता और निरंतरता प्रदान की है. मैं वाकई में एंडी फ्लावर के साथ मिलकर काम करने के लिए उत्सुक हूं, जिन्हें मैं अच्छी तरह से जानता हूं, ताकि हम कमान संभाल सके और आरसीबी को वह सफलता दिला सकें जो वह चाहती है. जब समय आएगा, तब मैं बड़े दुख के साथ ईसीबी का साथ छोड़ दूंगा."

बताते चलें, पिछले 16 सीजनों से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ट्रॉफी जीतने की कोशिश कर रही है. लेकिन बदकिस्मती से वह एक भी बार खिताबी जीत दर्ज नहीं कर सकी है. मगर, IPL 2024 में फ्रेंचाइजी से फैंस एक बार फिर खिताबी जीत की उम्मीद करेगी.