logo-image

IPL 2024 के लिए RCB ने चली तगड़ी चाल, लखनऊ को दिया जोरदार झटका

IPL 2024 RCB Head Coach: आईपीएल 2024 को शुरू होने में अभी करीब 8 महीने का वक्त है, लेकिन इससे पहले ही टीमें अपनी प्लानिंग पर काम करना शुरू कर दी है.

Updated on: 04 Aug 2023, 11:08 AM

नई दिल्ली:

IPL 2024 RCB Head Coach: आईपीएल 2024 को शुरू होने में अभी करीब 8 महीने का वक्त है, लेकिन इससे पहले ही टीमें अपनी प्लानिंग पर काम करना शुरू कर दी है. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु एक ऐसी टीम जो हर सीजन अपने पहले आईपीएल ट्रॉफी जीतने के लिए उतरती है, लेकिन पास जाकर भी दूर रह जाती है. इस बार इस टीम ने खास प्लान बनाया है. 8 महीने पहले ही टीम ने ऐसी चाल चली है जो इस बार टीम का सपना पूरा कर सकती है. साथ में आरसीबी के उन करोड़ों फैंस को तोहफा दे सकती है जो विराट कोहली के लिए आईपीएल जीतना चाह रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: India 200th T20 Match: भारत ने कब खेला था अपना पहला टी20 मैच? जानें क्या रहा था रिजल्ट

लखनऊ के कोच को जोड़ लिया अपने साथ

दरअसल टीम ने लखनऊ को एक करारा झटका दिया है. बेंगलुरु के मैनेजमेंट ने लखनऊ के कोच एंडी फ्लावर को अपने साथ जोड़ लिया है और संजय बांगड़ की छुट्टी कर दी है. ये फैसला अचानक लिया फैसला नहीं है. इसकी प्लानिंग काफी दिनों पहले से चल रही थी. अब देखने वाली बात होती है कि क्या फ्लावर अपनी कोचिंग में टीम को आईपीएल का बादशाह बना पाते हैं या फिर नहीं.

यह भी पढ़ें: IPL का कभी हिस्सा नहीं रहे ये स्टार खिलाड़ी, फिर भी वर्ल्ड क्रिकेट में रचा इतिहास

लखनऊ के लिए समस्या है बड़ी

वहीं कोच एंडी फ्लावर की बात करें तो साल 2022 में उन्होंने लखनऊ सुपरजाइंट्स की टीम को संभाला था. 2 साल उन्होंने वहां कोचिंग की और अब बेंगलुरु के साथ जुड़े हैं. यह तो बात हो गई आरसीबी की. वहीं दूसरी तरफ लखनऊ को झटका बड़ा लगा है. क्योंकि अब उन्हें एक नए कोच की तरफ देखना होगा. लेकिन इतना तो साफ है आईपीएल से पहले आरसीबी ने एक बड़ा दांव खेला है. अग चल गया तो मजे ही मजे. नहीं तो टीम जीत का इंतजार कर ही रही है.