logo-image

IPL 2024 Auction : RCB और SRH के पर्स में सबसे ज्यादा पैसा, आईपीएल ऑक्शन में लगाएंगे बड़ा दांव

IPL Auction 2024 : आईपीएल 2024 के लिए 19 दिसंबर को ऑक्शन होना है. इस ऑक्शन में RCB और SRH सबसे ज्यादा पैसे खर्च कर सकती हैं. इनमें पास खिलाड़ियों के स्लॉट्स भी बेहद कम बचे हैं.

Updated on: 27 Nov 2023, 01:10 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 Auction Most Salary Cap Available : आईपीएल 2024 के लिए सभी 10 फ्रेंचाइजियों की रिटेंशन और रिलीज लिस्ट सामने आ चुकी है. इसके बाद यह भी साफ हो गया है कि किस फ्रेंचाइजी के पास अगले ऑक्शन के लिए कितने खिलाड़ियों की जगह बाकी है और उसके पर्स वैल्यू कितनी है. इन सभी 10 टीमों के पास मौजूद पर्स और बचे हुए स्लाट्स को देखें तो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के पर्स में सबसे ज्यादा पैसा है. ऐसे में ये दोनों टीमें ऑक्शन में खुलकर बड़े दांव लगा सकती हैं. 

दरअसल, आरसीबी और एसआरएच यह दो ऐसी टीम है, जिनके पास ऑक्शन में जाने के लिए सबसे ज्यादा रकम बची हुई है. इसके साथ ही टीमों के पास खिलाड़ियों की स्लाट्स भी कम बचे है. ऐसे में यह दोनों ही टीमें निलामी में बड़ा दांव लगा सकती है और स्टार खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल कर सकती है.  

यह भी पढ़ें: Hardik Pandya : हो गया आधिकारिक ऐलान, इस शर्त पर मुंबई इंडियंस में हुई हार्दिक पांड्या की वापसी

RCB का पर्स और स्लॉट

RCB ने अगले सीजन के लिए 18 खिलाड़ियों को रिटेन किया है. जिसमें से 4 विदेशी खिलाड़ी हैं. इस सभी 18 खिलाड़ियों पर RCB का 59.25 करोड़ हुआ है. अब क्योंकि एक फ्रेंचाइजी के पास ज्यादा से ज्यादा 25 खिलाड़ी हो सकते हैं और पर्स में 100 करोड़ की लिमिट है. ऐसे में RCB के पास अब सिर्फ 7 खिलाड़ियों का स्लॉट बाकी है और पर्स में 40.75 करोड़ की भारी रकम बची हुई है. ऐसे में टीम एक खिलाड़ी पर 5.82 करोड़ तक खर्च कर सकती है. ऐसे में साफ है कि RCB आईपीएल नीलामी में कुछ खिलाड़ियों पर जमकर पैसा की बारिश कर सकती है.

यह भी पढ़ें: MS Dhoni: धोनी की इसी सादगी की कायल है दुनिया...अपनी टी-शर्ट से साफ करने लगे फैन की बाइक, Video वायरल

SRH का पर्स और स्लॉट

SRH ने 19 खिलाड़ियों को रिटेन किया है. इसमें 5 विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं. इन सब पर SRH का कुल 66 करोड़ खर्च हुआ है. यानी अब SRH के पर्स में 34 करोड़ है और उसे नीलामी में सिर्फ 6 खिलाड़ियों का स्लॉट बाकी है. यानी SRH के पास भी प्रति स्लॉट औसतन 5.80 करोड़ रुपए पर्स में हैं. ऐसे में सनराइजर्स हैदराबाद भी ऑक्शन में कुछ बड़े खिलाड़ियों पर पैसों की बारिश कर सकती है.