logo-image

IPL 2024 : डेवोन कॉनवे नहीं खेले IPL तो कौन करेगा गायकवाड़ के साथ ओपनिंग? जानें बेस्ट ऑप्शन

IPL 2024 : इंडियन प्रीमियर लीग 2024 से पहले चेन्नई सुपर किंग्स के ओपनर डेवोन कॉनवे रूल्ड आउट हो सकते हैं. यदि ऐसा होता है, तो उन्हीं के हमवतन खिलाड़ी ओपनिंग करते नजर आ सकते हैं...

Updated on: 04 Mar 2024, 05:54 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 : इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के शुरू होने से पहले चेन्नई सुपर किंग्स को बड़ा झटका लगा है. उनका स्टार ओपनर डेवोन कॉनवे आईपीएल 2024 के आधे सीजन से बाहर हो सकता है. क्रिकेट न्यूजीलैंड के लेटेस्ट सोशल मीडिया पोस्ट से ये तय हो गया है कि वह अगले 8 हफ्तों तक एक्शन से बाहर रहेंगे. अब कॉनवे के बाहर होने के बाद CSK के सामने सबसे बड़ा सवाल ये होगा कि आईपीएल 2024 में ऋतुराज गायकवाड़ के साथ ओपनिंग कौन करेगा?

कौन करेगा ऋतुराज गायकवाड़ के साथ ओपनिंग?

डेवोन कॉनवे और ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) की ओपनिंग जोड़ी सुपरहिट साबित हुई थी. आईपीएल 2023 में इन दोनों खिलाड़ियों ने अपनी टीम को लगभग हर मैच में मजबूत शुरुआत दी और टीम को खिताबी जीत हासिल करने में अहम भूमिका निभाई. ऐसे में यकीनन फ्रेंचाइजी को कॉनवे की कमी खलने वाली है. लेकिन, फ्रेंचाइजी ने दुबई में आईपीएल 2024 के लिए हुए मिनी ऑक्शन में ऑलराउंडर कीवी खिलाड़ी रचिन रविंद्र 1.8 करोड़ रुपये में खरीदकर अपने साथ जोड़ा था.

अब कॉनवे की गैरमौजूदगी में रचिन, ऋतुराज गायकवाड़ के साथ पारी की शुरुआत कर सकते हैं. कीवी ऑलराउंडर इस वक्त कमाल के फॉर्म में है. भले ही उनके पास फिलहाल आईपीएल में खेलने का अनुभव ना हो, लेकिन भारतीय सरजमीं पर खेले गए वर्ल्ड कप 2024 में उन्होंने कमाल की बल्लेबाजी की थी, जो ये साबित करती है कि वह टर्निंग पिचों पर आराम से रन बना सकते हैं. 

ये भी पढ़ें : IPL 2024 : ये खिलाड़ी साबित हो सकता है डेवोन कॉनवे का बेस्ट रिप्लेसमेंट, CSK को होगा फायदा ही फायदा

कैसे हैं रचिन रविंद्र के आंकड़े

रचिन रविंद्र (Rachin Ravindra) ने अब तक 20 T20s मुकाबले खेले हैं, जिसमें 133.75 की स्ट्राइक रेट के साथ 214 रन बनाए हैं. वहीं, इस दौरान उन्होंने 22.45 के औसत से 11 विकेट भी चटकाए हैं. रचिन का ये पहला सीजन है और वह चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा बने हैं, जो उनके आगे के करियर के लिए काफी अच्छा साबित होगा. हमने देखा है कि CSK के साथ जुड़ने वाले क्रिकेटर्स की किस्मत चमक जाती है, क्योंकि उन्हें माही का साथ मिल जाता है.