logo-image

IPL 2024 : पहले मैच में इस प्लेइंग-XI के साथ उतर सकती है दिल्ली कैपिटल्स, ऋषभ पंत होंगे कप्तान

Predicted Playing-XI For IPL 2024 : IPL 2024 से पहले दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से ये कंफर्म कर दिया गया है कि ऋषभ पंत अपकमिंग सीजन में खेलने वाले हैं. वह टीम की कमान भी संभालेंगे, लेकिन वह विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी नहीं संभालेंगे.

Updated on: 01 Mar 2024, 06:48 PM

नई दिल्ली:

Predicted Playing-XI For IPL 2024 : इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के शेड्यूल का ऐलान हो चुका है. टूर्नामेंट की शुरुआत CSK vs RCB के बीच होने वाले हाईवोल्टेज मुकाबले के साथ होगी. वहीं, दूसरा मैच पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मोहाली में खेला जाएगा. लगभग 15 महीनों बाद ऋषभ पंत आईपीएल 2024 के जरिए मैदान पर वापसी करने वाले हैं. तो आइए आपको दिल्ली की प्लेइंग-इलेवन के बारे में बताते हैं कि पहले मैच में किन-किन खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है...

ऋषभ पंत करेंगे कप्तानी

IPL 2024 से पहले दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से ये कंफर्म कर दिया गया है कि ऋषभ पंत अपकमिंग सीजन में खेलने वाले हैं. वह टीम की कमान भी संभालेंगे, लेकिन वह विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी नहीं संभालेंगे. असल में, पिछले लगभग 15 महीनों से पंत एक्शन से बाहर चल रहे हैं. ऐसे में उनकी टीम एक बार में ही उनपर दबाव नहीं डालना चाहती है. नतीजन, पंत बतौर कप्तान DC के लिए मैच खेलेंगे, मगर कुमार कुशा या ट्रिस्टन स्टब्स विकेटकीपर की भूमिका निभा सकते हैं. 

बैटिंग यूनिट है मजबूत

दिल्ली कैपिटल्स की टीम इंडियन प्रीमियर लीग की उन टीमों में से है, जिसके बैटिंग ऑर्डर में भारतीय बल्लेबाजों की भरमार है. डेविड वॉर्नर और पृथ्वी शॉ एक बार फिर ओपनिंग करते नजर आ सकते हैं. तीसरे नंबर पर मिचेल मार्श और चौथे नंबर पर ऋषभ पंत खेलते नजर आ सकते हैं. ट्रिस्टन स्टब्स, ललित यादव और कुमार कुशाग्र भी बल्ले से निचले क्रम में योगदान देते दिख सकते हैं. पहले मैच की प्लेइंग -इलेवन चुनना ऋषभ पंत के लिए सिरदर्दी का काम होने वाला है. 

गेंदबाजी यूनिट में हैं मजबूत खिलाड़ी

ऋषभ पंत पंजाब किंग्स के साथ खेले जाने वाले पहले मैच की प्लेइंग इलेवन में 2 स्पिनर और 3 तेज गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतर सकते हैं. स्पिनर के रूप में अक्षर पटेल और कुलदीप यादव को मौका दे सकते हैं, क्योंकि दोनों ही भरोसेमंद स्पिनर्स हैं. वहीं, तेज गेंदबाज के रूप में एनरिक नॉर्टजे, मुकेश कुमार और ललित यादव को मौका दे सकते हैं. 

पहले मैच के लिए दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग-इलेवन : डेविड वार्नर, पृथ्वी शॉ, मिशेल मार्श, ऋषभ पंत, ट्रिस्टन स्टब्स, कुमार कुशाग्र, ललित यादव, अक्षर पटेल, एनरिक नॉर्टजे, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार