logo-image
लोकसभा चुनाव

IPL 2024 Playoffs : प्लेऑफ में कब-किससे भिड़ेगी कौन सी टीम? टाइम, डेट सहित यहां मिलेगी सारी जानकारी

IPL 2024 Playoffs : कोलकाता और राजस्थान का मैच बारिश में धुल गया. तो आइए बताते हैं कि अब प्लेऑफ में कौन सी टीम किससे भिड़ने वाली है...

Updated on: 20 May 2024, 05:44 AM

नई दिल्ली:

IPL 2024 Playoffs : आईपीएल 2024 अब अपने अगले पड़ाव पर पहुंच चुका है. टॉप-4 टीमों ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है और बाकी की 6 टीमों का सफर खत्म हो गया है. कोलकाता नाइट राइडर्स, सनराइजर्स हैदराबाद, राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु की टीमों ने अंतिम-4 में जगह पक्की की है. बस 4 मैचों के बाद आईपीएल 2024 का विनर मिल जाएगा. तो आइए इससे पहले आपको प्लेऑफ के मुकाबलों का शेड्यूल बताते हैं. साथ ही ये भी बताते हैं अब क्वालीफायर और एलिमिनेटर मैचों में किन टीमों का आमना-सामना होगा...

इन 4 टीमों ने किया है प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई

IPL 2024 बहुत ही रोमांचक अंदाज में आगे बढ़ रहा है. कोलकाता नाइट राइडर्स, सनराइजर्स हैदराबाद, राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु की टीम ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है. KKR 20 अंकों के साथ पहले स्थान पर है.

रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब किंग्स को हराकर 17 अंकों के साथ टॉप-2 में जगह बना ली. राजस्थान और कोलकाता का मैच बारिश में धुल गया, जिसमें संजू सैमसन की टीम को नुकसान हुआ है. राजस्थान और हैदराबाद दोनों के पास ही 17-17 अंक हैं, लेकिन बेहतर रन रेट के चलते SRH टॉप-2 का हिस्सा है. वहीं आरसीबी 14 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है. 

किन टीमों के बीच होगा क्वालीफायर-1?

अंक तालिका की टॉप-2 टीमें कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच पहला क्वालीफायर मैच खेला जाएगा. ये मुकाबला 21 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा. इस मैच को जीतने वाली टीम सीधे फाइनल में पहुंचेगी, जबकि हारने वाली टीम को दूसरा क्वालीफायर मैच खेलना होगा.

RCB vs RR के बीच होगा एलिमिनेटर मैच

IPL 2024 का एलिमिनेटर मैच 22 मई को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाएगा. ये मैच 22 मई को अहमदाबाद में रात 7.30 बजे से खेला जाएगा. ये नॉकआउट मैच है, जिसे हारने वाली टीम के लिए IPL 2024 का सफर खत्म हो जाएगा. जबकि जीतने वाली टीम को फाइनल में पहुंचने के लिए दूसरा क्वालीफायर मैच खेलना होगा. बताते चलें, बताते चलें, IPL 2024 का क्वालीफायर-2 24 मई और फाइनल मैच 26 मई को चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में होगा.