logo-image

PBKS vs RR : शिखर धवन की जगह सैम करन ने संभाली पंजाब की कमान, दोनों टीमों की प्लेइंग-11 में हुए बड़े बदलाव

PBKS vs RR : राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी, ऐसी है दोनों टीमों की प्लेइंग 11

Updated on: 13 Apr 2024, 07:20 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 PBKS vs RR Toss Update : आईपीएल 2024 का 27वां मैच पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच चंडीगढ़ में अहम मुकाबला खेला जाने वाला है.इस मैच में जब टॉस के लिए दोनों कप्तान आए और सिक्का उछला, तो राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन के पक्ष में गिरा. जहां, सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. नतीजन, टॉस हारकर पंजाब किंग्स की टीम पहले बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरेगी. तो आइए इस मैच में जानते हैं कि दोनों टीमों ने प्लेइंग इलेवन में क्या-क्या बदलाव किए हैं... 

राजस्थान की प्लेइंग-11 में हुए बड़े बदलाव

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर फील्डिंग का फैसला किया है. टॉस के वक्त आरआर के कैप्टन संजू ने बताया कि आज के मैच में प्लेइंग इलेवन में कई बदलाव हैं. उन्होंने कहा, हमारे कई खिलाड़ी आज नहीं खेल रहे हैं. जोस बटलर 100% फिट नहीं है, ऐश भाई को भी प्रॉब्लम हो रही है, इसलिए रोवमैन पावेल और तनुष कोटियन प्लेइंग इलेवन में शामिल हुए हैं. आपको बता दें, ये दोनों ही खिलाड़ी राजस्थान रॉयल्स के लिए आज अपना डेब्यू मैच खेलने मैदान पर उतर रहे हैं. 

शिखर धवन नहीं फिट

राजस्थान रॉयल्स के साथ खेले जाने वाले मैच में टॉस के लिए शिखर धवन के बजाए सैम करन मैदान पर आए. उन्होंने बताया कि धवन को निगिल्स की प्रॉब्लम है, इसलिए वह आज का मैच नहीं खेल रहे. आज के मैच में शिखर की जगह थरवा टाइड आ रहे हैं, लिविंगस्टोन की भी वापसी हो रही है.

राजस्थान रॉयल्स : संजू सैमसन (विकेटकीपर/कप्तान), रियान पराग, ध्रुव जुरेल, शिम्रोन हेटमायर, रोवमैन पॉवेल, तनुष कोटियन, केशव महाराज, ट्रेंट बोल्ट, अवेश खान, कुलदीप सेन, युजवेंद्र चहल.

पंजाब किंग्स : जॉनी बेयरस्टो, अथर्व ताइदे, प्रभसिमरन सिंह, सैम कुरेन (कप्तान), लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा (डब्ल्यू), शशांक सिंह, हरप्रीत बराड़, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, कैगिसो रबाडा.

राजस्थान इम्पैक्ट प्लेयर सब्स्टीट्यूट : यशस्वी जयसवाल, टॉम कोहलर-कैडमोर, शुभम दुबे, नवदीप सैनी, आबिद मुश्ताक

पंजाब किंग्स इम्पैक्ट प्लेयर सब्स्टीट्यूट : राहुल चाहर, आशुतोष शर्मा, विधाथ कावेरप्पा, हरप्रीत सिंह भाटिया, नाथन एलिस