logo-image
लोकसभा चुनाव

PBSK vs RR : हेटमायर ने राजस्थान को दिलाई रोमांचक जीत, घरेलू दर्शकों के सामने हारा पंजाब

PBSK vs RR : आईपीएल 2024 में बेहतरीन फॉर्म में चल रही राजस्थान रॉयल्स की टीम ने पंजाब किंग्स को हराकर सीजन की 5वीं जीत दर्ज कर ली है.

Updated on: 14 Apr 2024, 06:44 AM

नई दिल्ली:

SK vs RR : आईपीएल 2024 में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने अपनी 5वीं जीत दर्ज कर ली है. चंडीगढ़ के मुल्लापुर स्टेडियम में पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेले गए मुकाबला बेहद रोमांचक रहा, आखिरी गेंद पर शिमरॉन हेटमायर ने मेहमानों को जीत दिलाई. इसी के साथ राजस्थान ने अंक तालिका में पहले पायदान पर अपनी स्थिति को और बेहतर कर लिया है और पंजाब किंग्स को सीजन की चौथी हार का सामना करना पड़ा. 

3 विकेट से राजस्थान रॉयल्स ने दर्ज की जीत

पंजाब किंग्स के दिए 148 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स को अच्छी शुरुआत मिली. जब यशस्वी जायसवाल और जोस बटलर तनुश  कोटिएन ने 56 रनों की पार्टनरशिप की. तभी तनुश लियाम लिविंगस्टोन के शिकार हुए और 24 रन पर पवेलियन लौट गए. फिर यशस्वी जायसवाल 39(28) पर आउट हुए. संजू सैमसन 18(14), रियान पराग 23(18), ध्रुव जुरेल 6(11), रोवमैन पावेल 11(5) और केशव महाराज 1(2) के स्कोर पर आउट हुए. लेकिन आखिर में शिमरोन हेटमायर ने कमाल की बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को जीत की दहलीज पार कराई. उन्होंने 10 गेंदों पर 1 चौके और 3 छक्कों की मदद से 27 रन की नाबाद पारी खेली. इस तरह पंजाब ने 1 गेंद शेष रहते हुए 7 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य को हासिल कर लिया. 

राजस्थान जीत के बाद भी होगी परेशान

आईपीएल 2024 में राजस्थान रॉयल्स की टीम कमाल के फॉर्म में है. टीम ने अब तक 6 मैच खेले हैं, जिसमें से सिर्फ एक मैच हारा है और 5 मैचों में जीत दर्ज की है. टीम का टॉप ऑर्डर इतना स्ट्रॉन्ग है कि अक्सर लोअर मिडिल ऑर्डर तक बल्लेबाजी ही नहीं आती. ऐसे में पंजाब के खिलाफ जब शुरुआती विकेट गिरे, तो राजस्थान रॉयल्स मुश्किल में आ गई. भले ही राजस्थान ने इस मैच को जीत लिया हो, लेकिन यकीनन कप्तान संजू सैमसन अपनी टीम के बैटिंग ऑर्डर पर एक बार फिर विचार करना चाहेंगे. 

पंजाब ने दिया था 148 रनों का लक्ष्य

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब किंग्स की टीम ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाते हुए 20 ओवर के खेल में सिर्फ 147 रन बनाए.  पंजाब के लिए आशुतोष शर्मा ने 31(16) रन की सबसे बड़ी पारी खेली और पंजाब का एक भी बल्लेबाज अर्धशतक तक भी नहीं पहुंच पाया. अथर्व टेडे 15, जॉनी बेयरस्टो 15, प्रभसिमरन सिंह 10, सैम करन 6, जितेश शर्मा 29, शशांक सिंह 9, लियाम लिविंगस्टोन 21 और हरप्रीत ब्रार ने 3* रन बनाए.