logo-image
लोकसभा चुनाव

IPL 2024 : सनराइजर्स हैदराबाद का बड़ा फैसला, एडेन मार्करम की जगह ये खिलाड़ी बनेगा नया कप्तान

IPL 2024 : इंडियन प्रीमियर लीग 2024 से पहले सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से अहम खबर सामने आई है. बताया जा रहा है कि फ्रेंचाइजी अपना कप्तान बदलने का विचार बना रही है...

Updated on: 02 Mar 2024, 05:04 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 : इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के शुरू होने से पहले सनराइजर्स हैदराबाद से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है. ऑरेन्ज आर्मी आईपीएल 2024 में अपना कप्तान बदलने वाली है. खबरों की मानें, तो SRH एडेन मार्करम को कप्तानी से हटाकर तेज गेंदबाज पैट कमिंस को ये जिम्मेदारी सौंप सकती है. दुबई में हुए ऑक्शन में फ्रेंचाइजी ने पैट कमिंस को 20 करोड़ 50 लाख रुपये की रकम खर्च कर अपने साथ जोड़ा था. तभी से अंदाजा लगाया जा रहा था कि हैदराबाद की टीम कमिंस को कमान सौंप सकती है. हालांकि, अभी तक SRH की तरफ से इसपर कोई अपडेट नहीं मिली है.

मार्करम की कप्तानी में टीम का प्रदर्शन नहीं रहा अच्छा

सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) पिछले कुछ वक्त से काफी बिखरी-बिखरी दिखी है. आईपीएल 2023 के बीच फ्रेंचाइजी ने साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज एडेन मार्करम को अपना कमान सौंपी थी. हालांकि, टीम की हालत में सुधार नहीं हुआ और Sunrisers Hyderabad टॉप-4 में क्वालीफाई नहीं कर सकी. मार्करम ने कुल 13 मैचों में SRH की कप्तानी की, जिसमें टीम ने सिर्फ 4 मैच जीते और 9 मैचों में हार का सामना करना पड़ा.

पैट कमिंस से होगी उम्मीदें

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज पैट कमिंस का नाम जब आईपीएल 2024 के ऑक्शन में आया, तो कई फ्रेंचाइजियों ने दिलचस्पी दिखाई. मगर, आखिर में 20 करोड़ 50 लाख रुपये की रकम अदा कर SRH कमिंस को खरीदने में सफल रही. रिपोर्ट्स के हवाले से खबर सामने आई है कि सनराइजर्स हैदराबाद पैट कमिंस को आईपीएल 2024 में टीम की कमान सौंप सकती है. 

यदि आप पैट कमिंस की उपलब्धियों पर गौर करें, तो यकीनन फ्रेंचाइजी का ये फैसला बिलकुल सही लगता है. उन्होंने बतौर कप्तान पिछले साल ऑस्ट्रेलिया को बड़ी-बड़ी उपलब्धियां हासिल कराईं. सबसे पहले बतौर कप्तान वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप पर कब्जा जमाया. फाइनल में कंगारू टीम ने भारत को 209 रनों के बड़े अंतर से हराया. इसके बाद एशेज ट्रॉफी को भी ऑस्ट्रेलिया ने रिटेन की, जिसमें खुद उन्होंने 5 मैचों में 18 विकेट लिए. इसके बाद पैट कमिंस की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को उसके के घर पर हराकर 6वीं बार वनडे वर्ल्ड कप अपने नाम किया. बताते चलें, पैट कमिंस ने अब तक कुल 42 आईपीएल मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 30.16 के औसत से 45 विकेट चटकाए हैं. वहीं, 152.21 की स्ट्राइक रेट से 379 रन भी बना चुके हैं.