logo-image

IPL 2024 : मुंबई की ये कमजोरियां पड़ेंगी भारी, हार्दिक को निकालना होगा सॉल्यूशन

Mumbai Indians Weakness : अभी भी मुंबई इंडियंस में कुछ ऐसी कमियां हैं, जो IPL 2024 शुरू होते ही इस टीम के लिए मुश्किलें बढ़ा सकती हैं. तो आइए इस आर्टिकल में आपको ऐसी 3 मुश्किलों के बारे में बताते हैं, जो आने वाले सीजन में इस टीम को करेंगी परेशान...

Updated on: 13 Feb 2024, 06:37 PM

नई दिल्ली:

Mumbai Indians Weakness : इंडियन प्रीमियर लीग 2024 से पहले मुंबई इंडियंस ने अपकमिंग सीजन के लिए खुद को तैयार कर लिया है. टीम ने एक ओर जहां दुबई में हुए मिनी ऑक्शन से प्लेयर्स को खरीदकर अपनी टीम को मजबूत किया, वहीं टीम की कमान हार्दिक पांड्या को सौंप दी. मगर, अभी भी टीम में कुछ ऐसी कमियां हैं, जो IPL 2024 शुरू होते ही इस टीम के लिए मुश्किलें बढ़ा सकती हैं. तो आइए इस आर्टिकल में आपको ऐसी 3 मुश्किलों के बारे में बताते हैं, जो आने वाले सीजन में इस टीम को करेंगी परेशान...

रोहित शर्मा का खराब फॉर्म

मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा से कप्तानी लेकर हार्दिक पांड्या को सौंप दी है. MI के हेड कोच मार्क बाउचर ने इसपर तर्क दिया था कि अब रोहित का बेस्ट वर्जन सामने आएगा. लेकिन, इस बात को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है कि हिटमैन इस वक्त खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. उनका फॉर्म IPL 2024 में उनकी टीम की मुश्किलें बढ़ा सकता है. ये तो तय है कि रोहित ओपनिंग करने मैदान पर उतरेंगे, लेकिन यदि वह मौजूदा खराब फॉर्म के साथ ही सीजन में पहुंचते हैं, तो मुंबई को मजबूत शुरुआत मिलना मुश्किल हो जाएगा.

विकेट टेकिंग ऑप्शन हैं कम

इस बात में कोई दोराय नहीं है कि मुंबई इंडियंस के पास IPL में मौजूदा समय में सबसे बेहतरीन बॉलिंग अटैक है, जैसे जसप्रीत बुमराह, जेराल्ड कोएतजी, जेसन बेहरनडॉफ, दिलशान मधुशंका. लेकिन, अगर बुमराह को कुछ मैचों के लिए बाहर बैठना पड़े, तो मुंबई की मुश्किल तब बढ़ जाएगी. ऐसे में टीम के पास बुमराह के जैसा रिपलेसमेंट नहीं है. जसप्रीत बुमराह के ना होने पर ऐसा बिल्कुल नहीं है की मुंबई इंडियंस की पेस अटैक में तो कमी नहीं ही आएगी. लेकिन स्पिनर्स के पास विकेट लेने की क्षमता नहीं है. पीयूष चावला टीम के रेगुलर बॉलर नहीं हैं, वहीं श्रेयस गोपाल कभी-कभी ही विकेट ले पाते हैं. इसलिए मुंबई को विकेट लेने के लिए संघर्ष करना पड़ सकता है.

हार्दिक पांड्या (कप्तान, रोहित शर्मा, डेवाल्ड ब्रेविस, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, तिलक वर्मा, टिम डेविड, विष्णु विनोद, अर्जुन तेंदुलकर, शम्स मुलानी, नेहल वढेरा, जसप्रीत बुमराह, कुमार कार्तिकेय, पीयूष चावला, आकाश मधवाल, जेसन बेहरेनडॉर्फ, रोमारियो शेफर्ड, Gerald Coetzee, दिलशान मधुशंका, श्रेयस गोपाल, नुवान थुसारा, मोहम्मद नबी, शिवालिक शर्मा, नमन धीर, अंशुल कंबोज, Gerald Coetzee, दिलशान मधुशंका, श्रेयस गोपाल, नुवान थुसारा, मोहम्मद नबी, शिवालिक शर्मा, नमन धीर, अंशुल कंबोज.