logo-image

IPL 2024: Dhoni ने तैयार किया ये खास प्लान, CSK बनेगी सबसे सफल टीम

IPL 2024 CSK MS Dhoni: अगले सीजन के लिए धोनी और टीम ने प्लान बनाना शुरू कर दिया है.

Updated on: 04 Aug 2023, 01:05 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 CSK MS Dhoni: आईपीएल 2023 में शानदार जीत दर्ज करने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स 2024 के लिए तैयारियों में जुट गई है. टीम ने अपना पूरा खाका तैयार कर लिया है कि किस खिलाड़ी को अपने साथ जोड़ना है और किसे रिलीज करना है. क्योंकि रिपोर्ट ये है कि बीसीसीआई एक बार फिर सभी टीमों को मौका देगी कि वह अपने खिलाड़ी को रिलीज करें या फिर जिसको चाहे उसको खरीदें. देखने वाली बात होती है कि चेन्नई सुपर किंग्स  किन खिलाड़ियों को रिलीज करती है. क्योंकि ज्यादा सभी खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. आपको बताते हैं उन दो प्लेयर्स के बारे में जिन्हें चेन्नई सुपर किंग्स कभी नहीं खोना चाहेगी.

यह भी पढ़ें: India 200th T20 Match: भारत ने कब खेला था अपना पहला टी20 मैच? जानें क्या रहा था रिजल्ट

गायकवाड

गायकवाड वह नाम है जिसने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए सलामी बल्लेबाज के तौर पर शानदार प्रदर्शन किया है. आज चेन्नई पांचवीं बार आईपीएल का खिताब अपने नाम कर चुकी है, इसमें कहीं ना कहीं गायकवाड का साथ जरूर है. गायकवाड ने जिस तरीके से टीम को शुरुआत दिलाई, जिस तरीके से बड़े स्कोर बनाने में मदद की. चेन्नई को उससे ताकत मिली. अब तो बातें भी हो रही है कि धोनी के बाद गायकवाड को कप्तान बनाया जा सकता है.

धोनी

जब जरूरत प्लेयर के बारे में बात हो रही हो और उसमें धोनी का नाम ना हो ऐसा कैसे हो सकता है. महेंद्र सिंह धोनी ना सिर्फ एक कप्तान, ना सिर्फ खिलाड़ी, बल्कि टीम के लिए एक सोच लेकर आते हैं. अगर इनमें से धोनी को निकाल दिया जाए तो आपको ऐसा लगेगा, मानो किसी शरीर में से जान निकाल दी है हो. हालांकि खबरें आ रही थी कि धोनी 2023 के बाद से संन्यास ले लेंगे, लेकिन टीम मैनेजमेंट ने धोनी से बात की है और धोनी आईपीएल 2024 खेलने के लिए तैयार हैं.

जडेजा

जडेजा भले ही आईपीएल 2023 के लीग मैचों में कुछ खास कमाल नहीं कर पाए हों पर फाइनल में उन्होंने इसकी कमी को पूरा कर दिया था. फाइनल में अगर जड्डू कूल माइंड से नहीं खेले होते तो टीम का चैंपियन बनना बेहद ही मुश्किल हो जाता. इसलिए आईपीएल 2024 में टीम इस शानदार ऑलराउंडर को अपने पास रखना ही चाहेगी.