logo-image

IPL 2024 : आईपीएल में मोहम्मद शमी के भाई की होगी एंट्री, ये टीम लगाएगी दांव!

IPL 2024 : अब खबर सामने आ रही है कि शमी के भाई मोहम्मद कैफ इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में खेलते नजर आ सकते हैं. हालांकि, जब आईपीएल ऑक्शन 2024 में उन्होंने नाम दिया था, तब किसी ने भी उनमें दिलचस्पी नहीं दिखाई थी, मगर अब गुजरात टाइटंस की टीम शमी की गैरमौजूदगी में उनपर दांव लगा सकती है.

Updated on: 23 Feb 2024, 04:59 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 : इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का शेड्यूल जारी हो चुका है. मगर, इसी के साथ गुजरात टाइटंस को बड़ा झटका लगा है. टीम के स्टार तेज गेंदबाज और पिछले साल के पर्पल कैप विनर मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) आईपीएल 2024 से रूल्ड आउट हो गए हैं. लेकिन, अब खबर सामने आ रही है कि शमी के भाई मोहम्मद कैफ इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में खेलते नजर आ सकते हैं. हालांकि, जब आईपीएल ऑक्शन 2024 में उन्होंने नाम दिया था, तब किसी ने भी उनमें दिलचस्पी नहीं दिखाई थी, मगर अब गुजरात टाइटंस की टीम शमी की गैरमौजूदगी में उनपर दांव लगा सकती है.

शमी के भाई को शामिल कर सकती है गुजरात टाइटंस

टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) के छोटे भाई का नाम मोहम्मद कैफ है. कैफ की उम्र अभी 27 साल है और वह बंगाल के लिए घरेलू क्रिकेट खेलते हैं. कैफ ने अपना लिस्ट-ए डेब्यू 2021 में किया था. पिछले दिनों रणजी ट्रॉफी सीजन में मोहम्मद कैफ Mohammed Kaif) ने खासा प्रभावित किया था. उन्होंने रणजी ट्रॉफी के 6 मैचों में 22 की एवरेज से 17 विकेट झटके थे. इसके अलावा मोहम्मद कैफ 9 लिस्ट-ए मैचों में 12 विकेट अपने नाम कर चुके हैं. अब मोहम्मद शमी की गैरमौजूदगी में गुजरात टाइटंस की टीम उनके छोटे भाई कैफ को अपने साथ जोड़ सकती है. 

हालांकि, कैफ ने इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के लिए दुबई में हुए ऑक्शन में 20 लाख की बेस प्राइज के साथ अपना नाम ड्राफ्ट किया था. मगर, अब उनकी किस्मत चमक सकती है. 

Mohammed Shami को करानी पड़ेगी सर्जरी

तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी टखने की चोट के चलते भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए थे. इसके बाद अब रिपोर्ट्स के हवाले से खबर सामने आ रही है कि वह आईपीएल के 17वें सीजन का भी हिस्सा नहीं हो सकेंगे. बीसीसीआई के सूत्र ने बताया है कि बाएं पैर की एड़ी की इंजरी के चलते Mohammed Shami आईपीएल से बाहर हो गए हैं. शमी की इंजरी ठीक नहीं हो सकी है और उन्हें सर्जरी की जरूरत होगी, जो यूके में होगी. हालांकि, फ्रेंचाइजी या क्रिकेटर ने इसकी पुष्टि नहीं की है.