logo-image

MI vs RR : वानखेड़े में मुंबई इंडियंस का फ्लॉप शो, राजस्थान को दिया 126 रनों का लक्ष्य

MI vs RR : वानखेड़े स्टेडियम में पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम ने बहुत ही खराब शुरुआत की और 20 ओवर में 125 रन बनाए हैं.

Updated on: 01 Apr 2024, 09:32 PM

नई दिल्ली:

MI vs RR Live Score : मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच वानखेड़े स्टेडियम में एक हाईवोल्टेज मुकाबला खेला जा रहा है. इस मैच से पहले ऐसा लग रहा था कि घरेलू मैदान पर मुंबई मजबूती से वापसी करेगी. लेकिन, अपने ही घर पर मुंबई का फ्लॉप बैटिंग शो देखने को मिला. जहां, टॉस हारकर मुंबई इंडियंस बैटिंग करने उतरी और 126 का स्कोर ही बना सकी. अब वानखेड़े स्टेडियम में इस टारगेट को बचाना मुंबई के लिए आसान नहीं होगा.

मुंबई इंडियंस ने बनाए 126 रन

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस की ओर से बहुत ही निराशाजनक बल्लेबाजी देखने को मिली. पूरी टीम मिलकर 20 ओवर में 125 रन ही बोर्ड पर लगा पाई. मुंबई की पारी की बात करें, तो रोहित शर्मा, नमन धिर और डेवाल्ड ब्रेविस तीन बल्लेबाज गोल्डन डक पर आउट हो गए. पहले ही ओवर में राजस्थान के ट्रेंट बोल्ट ने 2 विकेट लेकर मुंबई की कमर तोड़ दी. इसके बाद इशान किशन 16(14) पर विकेट गंवा बैठे. तिलक वहर्मा ने 29 गेंद पर 32 और हार्दिक पांड्या ने 21 गेंद पर 34 रन की अहम पारी खेली. हार्दिक के बल्ले से आई 34 रन की पारी मुंबई इंडियंस के लिए सबसे बड़ी इनिंग रही. इसके अलावा, टिम डेविड 17(24), पियूष चावला 3(6), गेराल्ड कोएट्जी 4(9) पर आउट हुए. आखिर में जसप्रीत बुमराह 8 और आकाश माधवाल 4 रन पर विकेट गंवा बैठे.  

राजस्थान के गेंदबाजों ने छुड़ाए छक्के

मुंबई इंडियंस अपने होम ग्राउंड पर IPL 2024 का पहला मैच खेलने उतरी है. ऐसा माना जा रहा था कि आज टीम बहुत अच्छा खेल दिखाएगी. लेकिन, हार्दिक पांड्या की कप्तानी में मुंबई सस्ते में ही आउट हो गई. इसका क्रेडिट राजस्थान के गेंदबाजों को जाता है. तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट पहले ही ओवर में 2 विकेट लिए और अपने 4 ओवर के स्पेल में 22 रन देकर 3 विकेट अपने खाते में दर्ज किए. उनके अलावा, युजवेंद्र चहल ने 3, नंद्रे बर्गर2 और आवेश खान एक विकेट लेने में कामयाब रहे. 

इस मैच में मुंबई के जीतने की उम्मीद बेहद कम है, क्योंकि वानखेड़े स्टेडियम की दूसरी पारी में ड्यू आती है और चेज करना बेहद आसान हो जाता है. राजस्थान के खेमे में एक से बढ़कर एक बल्लेबाज हैं, जो मुंबई के घर पर जीत की हैट्रिक लगा सकते हैं.