logo-image
लोकसभा चुनाव

MI vs CSK : शतक लगाकर भी मुंबई को जीत नहीं दिला पाए रोहित, चेन्नई ने 20 रन से अपने नाम किया मैच

MI vs CSK : मुंबई इंडियंस को हराकर चेन्नई सुपर किंग्स ने एक कमाल की जीत दर्ज की है. इस हाईवोल्टेज मैच में रोहित शर्मा ने शतक लगाया, मगर वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए...

Updated on: 14 Apr 2024, 11:52 PM

नई दिल्ली:

MI vs CSK : वानखेड़े स्टेडियम में आज एक भरपूर रोमांच वाला मुकाबला देखने को मिला, जिसे चेन्नई सुपर किंग्स ने 20 रन से जीतकर अपने नाम किया. चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 207 रन का लक्ष्य तय किया था, जिसके जवाब में मुंबई 186 के स्कोर तक ही पहुंच पाई. लेकिन मुंबई के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा ने कमाल की शतकीय पारी खेली. भले ही उनकी ये पारी मुंबई को जीत नहीं दिलाई पाई हो, लेकिन फैंस ने इसे खूब इंज्वॉय किया.

20 रन से हारा मुंबई

चेन्नई सुपर किंग्स के दिए 207 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम ने कमाल की शुरुआत की. पहले विकेट के लिए रोहित शर्मा और ईशान किशन के बीच 70 रनों की साझेदारी हुई. तभी मथीशा पथिराना ने ईशान को 23(15) पर चलता कर दिया. इसके बाद सूर्यकुमार यादव दूसरी गेंद पर बिना खाता खोले शून्य पर ही पवेलियन लौट गए. तिलक वर्मा 31(20) पर आउट हुए और कप्तान हार्दिक पांड्या तो डबल डिजिट स्कोर भी नहीं छू पाए और सिर्फ 2(6) रन बनाकर पवेलियन लौट गए. टिम डेविड 13 और रोमानियो शेफर्ड 1 रन पर आउट हुए. लेकिन, मुंबई के लिए एक छोर संभाले खड़े रोहित शर्मा ने कमाल का शतक लगाया और 105 रन बनाकर नाबाद लौटे.

रोहित शर्मा ने लगाई सेंचुरी

चेन्नई के दिए 207 रनों का पीछा करते हुए रोहित शर्मा ने कमाल की बल्लेबाजी की और सेंचुरी लगा दी. रोहित ने 63 गेंदों पर 105 रनों की शतकीय पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 11 चौके और 5 छक्के निकले. भले ही रोहित इस शतक की मदद से मुंबई को जीत ना दिला पाए हो, लेकिन उन्होंने अपने करोड़ों फैंस को तौहफा दिया है. 

धोनी ने लूटी थी महफिल

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स ने 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 206 रन बनाए थे. चेन्नई के लिए कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ 69(40) और शिवम दुबे 66(38) ने कमाल की पारी खेली. इसके बाद धोनी ने छोटी, लेकिन अहम पारी खेली. उन्होंने सिर्फ 4 गेंदों पर 3 छक्कों के साथ 20 रन बनाए, जो इस मैच में अंतर साबित हुए. चूंकि, मुंबई की टीम भी 186 के स्कोर तक पहुंच गई. यदि माही ये रन ना बनाते, तो मैच का रिजल्ट शायद कुछ और संभव था.