logo-image

IPL 2024 : KKR ने किया कप्तान का ऐलान, नितीश राणा को सौंपी अहम जिम्मेदारी

IPL 2024 : KKR ने गुरुवार को अपकमिंग सीजन के लिए अपने कप्तान और उपकप्तान के नामों का ऐलान कर दिया है. आइए आपको बताते हैं कौन होगा टीम का कप्तान...

Updated on: 14 Dec 2023, 04:03 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 : आईपीएल 2024 के 17वें सीजन की तैयारी जोरों-शोरों से चल रही है. इस बीच कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपकमिंग सीजन के लिए अपने कप्तान और उपकप्तान के नामों का ऐलान कर दिया है. श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को एक बार फिर टीम की कमान सौंपी गई है, वहीं पिछले सीजन कार्यवाहक कप्तान के तौर पर टीम की जिम्मेदारी संभालने वाले नितीश राणा को उपकप्तान नियुक्त किया गया है. 2 बार की चैंपियन केकेआर अब तीसरे खिताब के लिए संघर्ष करती नजर आएगी...

IPL 2024 में अय्यर होंगे कप्तान

पिछले सीजन के शुरू होने से पहले श्रेयस अय्यर को इंटरनेशनल मैच के दौरान इंजरी हुई थी, जिसके चलते वह आईपीएल 2023 से बाहर हो गए थे. मगर, अब वह पूरी तरह फिट हो गए हैं और एक बार फिर टीम की कमान संभालने को तैयार हैं. अय्यर को कप्तानी सौंपने के बाद KKR के CEO वेंकी मैसूर ने कहा, "वाकई ये दुर्भाग्यपूर्ण था कि श्रेयस अय्यर चोट के कारण IPL 2023 में हिस्सा नहीं ले पाए थे. हमें खुशी है कि वह वापस आ गए हैं और कप्तानी करेंगे. जिस तरह से उन्होंने अपनी चोट से उबरने के लिए कड़ी मेहनत की है और वो जिस खतरनाक फॉर्म में हैं, वो उनके कैरेक्टर को दर्शाता है."

आपको बता दें, Shreyas Iyer को कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल 2022 में खरीदकर टीम की कमान सौंपी थी. मगर, वह इंजरी के चलते अगले सीजन खेल नहीं पाए. हालांकि, अय्यर की कप्तानी में IPL 2022 में KKR 14 में से सिर्फ 6 ही मैच जीत पाई थी और 7वें स्थान पर रहते हुए टूर्नामेंट से बाहर हुई थी. हालांकि, अब फ्रेंचाइजी अपने कप्तान से उम्मीद करेगी कि वह शानदार फॉर्म के साथ टीम को प्लेऑफ तक लेकर जाएं और तीसरी बार चैंपियन बनाएं.

क्या बोले श्रेयस अय्यर?

श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने कप्तानी मिलने के बाद कहा, पिछले सीजन हमारे सामने कई चुनौतियां थीं, मैं इंजरी के चलते टीम के साथ नहीं था. मगर, नितीश ने पिछले सीजन ना केवल मेरी जगह ली बल्कि लीडरशिप के साथ बहुत अच्छा काम किया. वाकई मुझे बहुत खुशी है कि KKR ने उन्हें उपकप्तान बनाया है. इस बीच कप्तान और उपकप्तान का नाम तय होने के बाद अब टीम खुले मन से ऑक्शन में खरीददारी कर सकती है.

राणा की कप्तानी में भी KKR का हाल था खराब

Shreyas Iyer की गैरमौजूदगी में कोलकाता नाइट राइडर्स ने नितीश राणा को कप्तान बनाया था. मगर, राणा की कप्तानी में भी टीम का प्रदर्शन निराशाजनक था और वह 12 अंकों के साथ प्वॉइंट्स टेबल में 7वें नंबर पर ही रहे थे.