logo-image

ये आईपीएल टीम बदल ले कप्तान, तो IPL 2024 में जीत सकती है ट्रॉफी

IPL 2024 : आईपीएल 2024 की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. इस बीच यदि आप गौर करेंगे, तो पता देखेंगे की अपकमिंग सीजन में शामिल होने वाली 10 टीमों में से 1 टीम ऐसी भी है, जो यदि अपने कैप्टन को बदल दे, तो अपनी पहली आईपीएल ट्रॉफी जीत सकती है. 

Updated on: 23 Sep 2023, 08:52 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 : वैसे तो क्रिकेट के गलियारों में आज तक वर्ल्ड कप 2023 की चर्चा है. मगर, सभी आईपीएल टीमें अपकमिंग सीजन यानि IPL 2024 के लिए अपनी अपनी रणनीति तैयार कर रही हैं. कोई अपने कोचिंग स्टाफ में तब्दीली कर रहा है, तो वहीं कोई कैप्टन बदलते की तैयारी में है. इन सबके बीच यदि आप गौर करेंगे, तो पता चलेगा की आईपीएल 2024 में हिस्सा लेने वाली सभी 10 टीमों में से 1 टीम ऐसी भी है, जो यदि अपने कैप्टन को बदल दे, तो अपनी पहली आईपीएल ट्रॉफी जीत सकती है. 

पंजाब किंग्स को बदलना चाहिए कैप्टन

पंजाब किंग्स IPL इतिहास की उन टीमों में से है, जिसने अब तक एक भी आईपीएल ट्रॉफी नहीं जीती है. ये टीम कभी भी स्थिर नहीं दिखती, हर दूसरे सीजन वह अपने कैप्टन को बदलने के लिए अब मशहूर हो चुकी है. ऐसे में अब ये कहना गलत नहीं होगा की अगर पंजाब को अपनी पहली आईपीएल ट्रॉफी जीतनी है, तो उन्हें शिखर धवन को कैप्टेंसी से हटाकर कप्तानी में बदलाव करना चाहिए. आईपीएल 2023 में फ्रेंचाइजी ने धवन को टीम की कमान सौंपी थी, जहां उन्होंने 11 मैचों में कप्तानी की, जिसमें PBKS ने 4 मैच जीते, वहीं 7 मैचों में हार का सामना किया. उनका कैप्टेंसी रिकॉर्ड बिलकुल अच्छा नहीं दिखता. IPL 2023 में फ्रेंचाइजी अंक तालिका में 8वें स्थान पर रही थी, जो वाकई निराशाजनक था. 

इस बात में कोई संदेह नहीं है की गब्बर एक बेहतरीन बल्लेबाज हैं, मगर उनकी कैप्टेंसी के आंकड़े देखकर कहा जा सकता है की उनकी कप्तानी में तो पंजाब किंग्स का ट्रॉफी जीतना नामुमकिन होगा.

ये भी पढ़ें : Rinku Singh हैं धोनी से भी खतरनाक फिनिशर, डेथ ओवर के आंकड़ें गवाह

पंजाब किंग्स के पास है 2 कैप्टेंसी ऑप्शन

अब यदि पंजाब किंग्स IPL 2024 के लिए कप्तान बदलने के बारे में सोचती है, तो उनके पास जॉनी बेयरस्टो के रूप में एक अच्छा विकल्प मौजूद है. ये खिलाड़ी कंसिस्टेंसी के साथ रन बनाता है और ज्यादा से ज्यादा मैचों की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होता है. इतना ही नहीं फ्रेंचाइजी के पास सैम करन के रूप में एक और बेहतरीन कैप्टेंसी विकल्प मौजूद है. PBKS ने IPL 2023 में 18.50 करोड़ रुपये की रिकॉर्ड कीमत पर खरीदा था. वहीं गब्बर की गैरमौजूदगी में सैम ने पंजाब किंग्स 3 मैचों में कप्तानी की थी, जिसमें 2 मैच जीते थे और 1 में हार का सामना किया था. ऐसे में पंजाब किंग्स की टीम मैनेजमेंट बेयरस्टो और करन में से किसी एक को नए कप्तान के रूप में चुन सकती है.