logo-image
लोकसभा चुनाव

हार्दिक पांड्या की गलती पड़ रही है मुंबई को भारी, ओवर स्मार्ट बनने के चक्कर में हार रहे हैं मैच‌!

Hardik Pandya : हार्दिक पांड्या की कप्तानी में मुंबई इंडियंस की हालत खराब है. टीम अब तक सिर्फ 2 ही मैच जीत पाई है. इस दौरान हार्दिक की एक ऐसी गलती सामने आई है, जो मुंबई पर भारी पड़ रही है...

Updated on: 15 Apr 2024, 04:48 PM

नई दिल्ली:

Hardik Pandya : 5 बार की चैंपियंस मुंबई इंडियंस की आईपीएल 2024 में हालत खराब दिख रही है. फ्रेंचाइजी ने सीजन के शुरू होने से पहले टीम की कमान रोहित शर्मा से लेकर हार्दिक पांड्या को सौंपी थी. मगर, हार्दिक की कप्तानी में मुंबई की हालत खस्ता है. टीम ने अब तक 6 मैच खेले हैं, जिसमें से सिर्फ 2 ही मैच जीत पाई है. रविवार को हाईवोल्टेज मैच में भी घरेलू दर्शकों के सामने चेन्नई ने मुंबई को 20 रन से हरा दिया. इसके बाद एक बार फिर सोशल मीडिया पर हार्दिक ट्रोल होने लगे. हालांकि, ये कहना गलत नहीं होगा कि हार्दिक की कुछ ऐसी गलतियां रही हैं, जो मुंबई पर भारी पड़ रही हैं और उन्हें हार का सामना करना पड़ रहा है...

चेन्नई के खिलाफ 20वां ओवर फेंकने आए हार्दिक

IPL 2024 में हार्दिक पांड्या मुंबई की कप्तानी कर रहे हैं. ऐसे में कब-कौन सा गेंदबाज बॉलिंग के लिए आएगा, इसका फैसला वह खुद करते हैं. चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ रविवार को हार्दिक ने कुल 3 ओवर फेंके, जिसमें 43 रन लुटा दिए. वह सबसे महंगे साबित हुए. मगर, उस वक्त सभी को हैरानी हुई, जब वह खुद 20वां ओवर फेंकने आ गए. फिर क्या था, आखिरी ओवर था और सामने थे एमएस धोनी. माही ने लगातार 3 छक्के लगाए और सिर्फ 4 गेंदों में 20 रन बना दिए. 

हार्दिक के इस फैसले पर कई दिग्गजों ने सवाल उठाए. मैच के खत्म होने के तुरंत बाद ही इरफान पठान ने भी सोशल मीडिया पर पोस्ट किया और हार्दिक की क्लास लगाई. उन्होंने लिखा- हार्दिक पांड्या आखिरी ओवर में बॉलिंग के लिए आए, जो आकाश माधवाल पर उनके अविश्वास को दिखाता है. साथ ही ये उनकी डेथ ओवर स्पेशलिस्ट बॉलर के तौर पर स्किल की कमी को भी दिखाता है. 

ये पहली बार नहीं है, इससे पहले भी हार्दिक बॉलिंग में अजीबो-गरीब फैसले ले चुके हैं. इसी साल गुजरात के खिलाफ हार्दिक ने टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की जगह खुद गेंदबाजी की शुरुआत की और पहला ओवर डाला था और पहली ही गेंद पर चौका खाया था.

बल्ले से भी रन नहीं बना पा रहे हार्दिक

हार्दिक पांड्या एक बेहतरीन ऑलराउंडर हैं, जिन्होंने अपने गेम से हमेशा टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई है. वह फिनिशर के तौर पर काफी कारगर रहे हैं. लेकिन, आईपीएल 2024 में मानो उनके बल्ले से रन ही नहीं निकल रहे. अब तक उन्होंने 6 मैच खेले हैं, जिसमें उनके बल्ले से जिसमें उन्होंने 145.85 की स्ट्राइक रेट और 26.20 के औसत से 131 रन बनाए हैं.