logo-image
लोकसभा चुनाव

IPL 2024 Final : कब और कहां खेला जाएगा आईपीएल 2024 का फाइनल? जानिए कितने का होगा सबसे सस्ता टिकट

IPL 2024 Final Date: जानिए आईपीएल 2024 का फाइनल कब और किस शहर में खेला जाएगा और मैच किस समय पर शुरू होगा. यहां आप टिकट का प्राइस भी जान सकते हैं.

Updated on: 13 May 2024, 05:50 PM

नई दिल्ली:

IPL Final 2024 Date : आईपीएल 2024 का लीग मैच अब अपने आखिरी पड़ाव पर है. कुछ टीमें प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गईं हैं तो वहीं कुछ टीमें प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए कड़ी मेहनत कर रही हैं. अगले कुछ दिनों में एलिमिनेटर और क्वालीफायर मैच भी तय हो जाएंगे. आईपीएल 2024 में कई रिकॉर्ड्स बने और टूटे हैं. एक टीम ने इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा किया तो किसी ने सबसे बड़ा स्कोर चेज करने की उपलब्धि अपने नाम की है. मगर ऐसे में फैंस यह जानने के इच्छुक हैं कि कौन सी टीमें फाइनल तक का सफर तय कर सकेंगी. चेन्नई सुपर किंग्स पिछले साल की चैंपियन है, लेकिन अभी तक प्लेऑफ में प्लेऑफ में जगह नहीं बनाई है. तो आइए जानते हैं फैंस आईपीएल 2024 के फाइनल को कब और कहां देख सकते हैं.

कब और कहां खेला जाएगा आईपीएल 2024 का फाइनल?

आईपीएल 2024 का फाइनल रविवार, 26 मई को चेन्नई के एमए चिदंबरम यानी चेपॉक स्टेडियम में खेला जाएगा. बता दें कि उससे पहले क्वालीफायर 2 का मुकाबला भी चेपॉक स्टेडियम में ही खेला जाना है. भारतीय समयानुसार यह मैच शाम 7:30 बजे से शुरू होगा.

यह भी पढ़ें: 'बुरा नहीं लगता आप बॉलर बनकर रह गए और Virat Kohli इतना बड़ा बैट्समैन...,' इस सवाल का इशांत शर्मा ने दिया जबरदस्त जवाब

क्या होगा आईपीएल फाइनल का टिकट का प्राइस?

आईपीएल 2024 के फाइनल की टिकट का प्राइस अभी जारी नहीं किया गया है. हालांकि सीजन की बात करें तो टिकट की शुरुआत 1,000 रुपये से लेकर 40,000 रुपये तक थी. ऐसे में आईपीएल 2024 के बढ़ते रोमांच के चलते इस बार फाइनल मैच का सबसे महंगा टिकट 40 हजार को भी पार कर सकता है.

कैसे बुक करें फाइनल का टिकट?

यदि आप आईपीएल 2024 के फाइनल का टिकट खरीदना करना चाहते हैं तो आप Paytm Insider मोबाइल एप्लीकेशन पर जा कर टिकट खरीद सकते हैं. एप के अंदर जाते ही आपको फाइनल का टिकट खरीदने के लिए 'चेन्नई' शहर पर क्लिक करना होगा. उसके बाद आपको फाइनल मैच के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा, जिसके बाद मोबाइल पर 'Buy Now' का ऑप्शन नजर आएगा. उसके बाद स्टैंड्स का विंडो खुल जाएगा, जहां आप अपनी मनपसंद सीटों में से कोई भी चुन सकते हैं. इस सबके बाद आपको केवल पेमेंट करनी होगी और आपका ऑनलाइन टिकट बुक हो जाएगा.