logo-image
लोकसभा चुनाव

DC vs SRH : हैदराबाद की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के सामने पस्त हुई दिल्ली, मिला 267 रनों का लक्ष्य

DC vs SRH : सनराइजर्स हैदराबाद ने अरुण जेटली स्टेडियम में तूफानी बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स को 267 रनों का लक्ष्य दिया है.

Updated on: 20 Apr 2024, 09:30 PM

नई दिल्ली:

DC vs SRH Live Update : आईपीएल 2024 में सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाज तूफानी बल्लेबाजी कर रहे हैं. आज अरुण जेटली स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स के साथ खेले जा रहे मुकाबले में हैदराबाद ने एक बार फिर ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी की और 267 रनों का लक्ष्य तय किया है. पावर प्ले में इस टीम ने 125 रन बोर्ड पर लगा दिए थे, जो आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा पावर प्ले स्कोर बन गया. आइए बताते हैं हैदराबाद के लिए किसने कितने रन बनाए...

SRH ने दिया 267 रन का लक्ष्य

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया था. लेकिन, हैदराबाद ने जो शुरुआत की, उसे देखकर यकीनन पंत पछता रहे होंगे. ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा की ओपनिंग जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 131 रनों की साझेदारी की. पावर प्ले खत्म होने के बाद कुलदीप यादव ने दिल्ली की वापसी कराते हुए अभिषेक को 46(12) के स्कोर पर आउट कर दिया. इसके बाद एडेन मार्करम 1 रन बनाकर आउट हुए.  

ट्रेविस हेड को कुलदीप यादव ने 89 के स्कोर पर आउट किया. हेड 32 गेंदों पर 89 रन पर आउट हुए. इस दौरान उन्होंने 11 चौके और 6 छक्के भी लगाए. वहीं अभिषेक ने 2 चौकों और 6 छक्कों की मदद से 12 गेंदों पर 46 रन की पारी खेली. हेनरिक क्लासेन 15(8), नितिश रेड्डी 37(27), अब्दुल समद 13(8) और पैट कमिंस 1 के स्कोर पर आउट हुए. शाहबाज अहमद ने भी कमाल की बल्लेबाजी की और 29 गेंदों पर 2 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 59 रन बनाकर नाबाद लौटे. 

बता दें, दिल्ली कैपिटल्स के सभी गेंदबाजों की जमकर पिटाई हुई. हालांकि, इस दौरान कुलदीप यादव ने सफल स्पेल किया, जिसमें उन्होंने 4 ओवर में 4 विकेट निकाले. इसके अलावा, मुकेश कुमार और अक्षर पटेल भी एक-एक विकेट लेने में सफल रहे. 

हेड और अभिषेक ने रचा इतिहास

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले मुकाबले हैदराबाद की तरफ से ओपनिंग करने आए ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा ने अपनी बल्लेबाजी से दिल्ली के परखच्चे उड़ा दिए. सिर्फ 6 ओवरों में दोनों ने मिलकर आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा पावर प्ले स्कोर बना दिया. ट्रेविस हेड ने इस दौरान 26 गेंदों पर 11 चौकों और 6 छक्कों की मदद से नाबाद 84 रन बनाए. वहीं, युवा अभिषेक शर्मा ने सिर्फ 10 गेंदों पर 5 छक्कों और 2 चौकों की मदद से नाबाद 40 रन बनाए. इन दोनों खिलाड़ियों की तूफानी बल्लेबाजी ने हैदराबाद को बड़े स्कोर तक पहुंचाने के लिए कमाल की शुरुआत दी. इस तरह दोनों ओपनिंग जोड़ी ने सिर्फ 6 ओवरों में स्कोरबोर्ड 125 रन लगा दिए.