logo-image

IPL 2024 : जगजाहिर हुई चेन्नई सुपर किंग्स की सबसे बड़ी कमजोरी, बढ़ेगी धोनी की टेंशन!

IPL 2024 CSK Weakness : इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के शुरू होने से पहले चेन्नई सुपर किंग्स की एक ऐसी कमी सामने आई है, जिसके चलते टीम को टूर्नामेंट में भारी नुकसान हो सकता है...

Updated on: 17 Mar 2024, 03:23 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 CSK Weakness : इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के शुरू होने में अब कुछ ही दिन बचे हैं. सभी खिलाड़ी अपनी-अपनी टीमों के प्रैक्टिस कैंप से जुड़कर अपकमिंग सीजन की तैयारियों में जुटे हुए हैं. टूर्नामेंट का पहला मुकाबला डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा. इस हाईवोल्टेज ओपनिंग मैच से पहले CSK की एक ऐसी कमजोरी सामने आई है, जिसका पहले ही मैच में RCB फायदा उठा सकती है...

CSK की कमजोरी है उसका पेस अटैक

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम वैसे तो काफी मजबूत है और एक बार फिर खिताबी जीत के लक्ष्य के साथ मैदान पर उतरेगी. लेकिन, हर टीम में कोई ना कोई कमी होती ही है, ऐसे में चेन्नई में भी एक ऐसी कमी है, जिसका दूसरी टीमें फायदा उठा सकती हैं. असल में, इस टीम का सबसे कमजोर पक्ष इनका पेस अटैक है. इस टीम के पास विदेशी तेज गेंदबाज का अच्छा विकल्प ही नहीं है. मुस्तफिजुर रहमान और मथीशा पथिराना का प्रदर्शन इन दिनों कुछ खास नहीं रहा है. भारतीय तेज गेंदबाजों में मुकेश कुमार और तुषार देशपांडे के पास एक्सपीरियंस की कमी है. शार्दुल भी काफी महंगे साबित होते हैं. टीम के पास कोई अच्छा लेग स्पिनर भी नहीं है, जो टीम को मुश्किल घड़ी में विकेट निकालकर दे. इसके अलााव राजवर्धन और दीपक चाहर भी ऐसे गेंदबाज हैं, जो अपने बल्ले से भी मैच पलट सकते हैं. 

6वां खिताब जीतने उतरेगी CSK

चेन्नई सुपर किंग्स ने अब तक अब 5 आईपीएल ट्रॉफी जीती है और अब वह 6वीं ट्रॉफी जीतने की दावेदारी पेश करेगी. इस टीम के कमजोर पक्ष के बाद यदि इसके मजबूत पक्ष के बारे में बात करें, तो इनके पास ऑलराउंडर खिलाड़ियों की अच्छी-खासी संख्या है. शिवम दुबे, शार्दुल ठाकुर, रविंद्र जडेजा, मोईन अली और मिशेल के नाम शामिल हैं. ये खिलाड़ी बल्ले के साथ-साथ गेंदबाजी से भी टीम को खिताब जिताने में मदद कर सकते हैं. 

चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग-XI : ऋतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉन्वे, अजिंक्य रहाणे, डेरिल मिचेल, शिवम दुबे, रविंद्र जडेजा, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान/विकेटकीपर), दीपक चाहर, महेश तीक्ष्णा, मथीशा पथिराना, तुषार देशपांडे/शार्दुल ठाकुर.

ये भी पढ़ें : IPL 2024 : पहले मैच में ये हो सकती है KKR की प्लेइंग-XI, एक्स फैक्टर साबित होगा ये प्लेयर